कम उम्र में चल बसे थे विनोद मेहरा, पीछे छोड़ गए थे दो मासूम बच्चे !

By Neetu Feb. 13, 2020, 4:40 p.m. 1k

विनोद मेहरा हिंदी सिनेमा का वो चेहरा हैं जो  70 और 80 के दशक की फिल्मों में नजर आया। हंसमुख और खूबसूरत विनोद को हर कोई पसंद करता था। 13 फरवरी को विनोद मेहरा का बर्थडे होता है। विनोद मेहरा का निधन सिर्फ 45 साल की उम्र में हो गया था। 1988 में विनोद मेहरा ने केन्या के बिजनेस मैन की बेटी किरण से तीसरी शादी की थी। तीसरी शादी के दो साल बाद उनका निधन हो गया। विनोद मेहरा के बच्चे उस वक्त काफी छोटे थे। उनके बच्चे रोहन मेहरा और सोनिया मेहरा अपने पापा के साथ बचपन नहीं बिता पाए। उनकी बेटी सोनिया और बेटा रोहन दोनों ही एक्टिंग की दुनिया से जुड़े हैं। उनके बेटा रोहन फिल्म बाजार से बॉलीवुड में लॉन्च हुए वहीं बेटी सोनिया मेहरा भी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाईं जिसके बाद वो एमटीवी वीजे बन गईं। उनकी बेटी आए दिन बचपन की तस्वीरें शेयर कर पिता को याद करती है। 

Vinod Mehra, Rohan Mehra, Sonia Mehra, Bollywood

 

विनोद मेहरा की पहली शादी मीना ब्रोका से हुई थी। कहते हैं उस दौरान विनोद मेहरा को हार्ट अटैक आया था और उसी दौरान दोनों के रिश्ते में दरार आ गई थी। इसके बाद उनकी लाइफ में बिंदिया गोस्वामी आई।

 बिंदिया गोस्वामी से  उनकी दूसरी शादी हुई। विनोद की ये शादी भी लंबी नहीं चली। विनोद मेहरा से अलग होकर बिंदिया ने फिल्म मेकर जेपी दत्ता से शादी कर ली। वहीं विनोद ने तीन शादियां की। 

रेखा के साथ भी विनोद मेहरा का लंबा रिश्ता रहा। कहते हैं दोनों ने शादी भी कर ली थी लेकिन विनोद की मां को ये रिश्ता पसंद नहीं था और फिर उनकी शादी टूट गई थी। 

ये भी पढ़ें - विनोद मेहरा ने रेखा से की थी शादी, मां ने बहू को घर में घुसने नहीं दिया !

फिल्म इंडस्टी में अभिनेत्रियों के बीच विनोद मेहरा कुछ ज्यादा ही मशहूर थे। आपको बता दे कि विनोद मेहरा ने 1965 में संपन्न हुए ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट में विनोद को दूसरा स्थान हासिल हुआ था। उनसे आगे सिर्फ राजेश खन्ना रहे। उन्होंने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। विनोद मेहरा ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म रागिनी थी। फिल्म में उन्होंने किशोर कुमार के बचपन का किरदार निभाया था। बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म थी एक थी रीटा।  इस फिल्‍म में उन्होंने तनुजा के साथ काम  किया था।  

विनोद ने अपने करियर में लाल पत्थर, अनुराग , सबसे बड़ा रुपैया, नागिन, अनुरोध , साजन बिना सुहागन , घर , दादा, कर्तव्य, अमर दीप, जानी दुश्र्मन, बिन फेरे हम तेरे , द बर्निंग ट्रेन, टक्कर, ज्योति बने ज्वाला , प्यारा दुश्र्मन , ज्वालामुखी, साजन की सहेली, बेमिसाल, प्रेमं प्रतिज्ञा, और प्यार की जीत जैसी फिल्में की है। विनोद मेहरा का फिल्मी करियर बहुत शानदार नहीं रहा। उनके करियर में बहुत उतार चढ़ाव रहा। वहीं निजी जिंदगी में भी अपनी तीन शादियों को लेकर वो चर्चा में रहें। 

Related Story