विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज, जल्द होगा रिलीज डेट का ऐलान !

By Neetu May 15, 2020, 10:47 a.m. 1k

नम्रता शर्मा- हाल ही में बिग बी और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म गुलाबो सिताबो (Gulabo Sitabo) के डिजिटली रिलीज होने का ऐलान हुआ है और अब इसी लिस्ट में बॉलीवुड की एक और एक्ट्रेस की फिल्म का नाम जुड़ गया है । बॉलीवुड की ऊलाला गर्ल यानी विद्या बालन (Vidya Balan) इन दिनों कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए चर्चा बटोर रही हैं। विद्या अपने साथ-साथ बाकी सब को भी ऐसे वक्त में आगे आने और हेल्प करने के लिए प्रेरित कर रही हैं। इसी बीच विद्या के फैंस के लिए एक और खुशखबरी आई है।

दरअसल, अगर आप भी विद्या बालन की मच अवेटेड फिल्म शकुंतला देवी(Shakuntala Devi) देखने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि शकुंतला देवी को भी ऑनलाइन रिलीज किए जाने का फैसला ले लिया गया है। विद्या ने खुद अपनी फिल्म के डिजिटली रिलीज होने का ऐलान भी कर दिया है यानी विद्या बालन की ये फिल्म अब आपके मोबाइल पर आ रही है। 

आपको बता दें फिल्म 8 मई को रिलीज होनी थी, लेकिन लॉक डाउन (Lock down) की वजह से फिल्म की रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी गई थी। हालांकि मेकर्स ने फिल्म को ज्यादा डिले ना करते हुए अमेजॉन प्राइम(Amazon prime) पर रीलिज करने का ऐलान कर दिया है।  वैसे भी, लॉक डाउन के दौर में ऑडियंस के पास ज्यादा कुछ नया और फ्रेश देखने के लिए बचा नहीं है। ऐसे में ऑडियंस के लिए कुछ इंटरेस्टिंग होगा। फिल्म आपके लिए प्राइम वीडियो पर कब रिलीज होगी इसका ऐलान होना अभी बाकी है, जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है।

जबसे फिल्म से विद्या का पहला पोस्टर आया है, तभी से फिल्म को लेकर हर किसी में एक्साइटमेंट(Excitement) बनी हुई है। आपको बता दें शकुंतला देवी की कहानी असल जिंदगी में ह्यूमन कंप्यूटर (Human computer) के नाम से जाने जाने वाली महिला शकुंतला देवी पर आधारित है। विद्या को ह्ममन कंप्यूटर बनते देखना यकीनन फैंस के लिए कुछ नया होने वाला है। एक इंटरव्यू में बात करते हुए विद्या ने बताया था कि वह इस रोल को करने के लिए काफी एक्साइटेड थी। यह बेहद इंस्पिरेशनल महिला की कहानी है ।

आपको बता दें इस फिल्म में विद्या के साथ-साथ अमित साध ,सान्या मल्होत्रा और जिशु सेनगुप्ता नजर आएंगे। सान्या मल्होत्रा विद्या बालन की बेटी का किरदार निभाती नजर आएंगी तो वही जिशु सेनगुप्ता विद्या के पति के किरदार में नजर आएंगे । फिल्म को अनु मेनन ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की शूटिंग सितंबर 2019 में शुरू हुई थी और नवंबर 2019 में ही खत्म हो गई थी। फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन वर्क भी पूरा कर लिया गया था। फिल्म को थियेटर में रिलीज करने का सपना लिए बैठे मेकर्स को क्या पता था कि लॉक डाउन हो जाएगा, इसीलिए फिल्म के लिए अब ओटीटी प्लेटफॉर्म को चुना गया है।

आपको बता दें लॉक डाउन की वजह से कई ऐसी फिल्में हैं जिन्हें अब डिजिटल ही रिलीज करने का ऐलान कर दिया गया है  । इन्हीं में से एक है बिग बी और आयुष्मान स्टारर गुलाबो सिताबो। फिल्म को 12 जून को रिलीज किया जाएगा। दूसरी तरफ नवाजुद्दीन सिद्दीकी कि घूमकेतु(Ghoomketu) को भी डिजिटली रिलीज करने का ऐलान कर दिया गया है । फिल्म 22 मई को रिलीज होगी ।सोर्सेज की मानें तो फिल्म में रणवीर सिंह और बिग बी का भी कैमियो होगा। बहरहाल थिएटर्स छोड़ ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर इतने बड़े स्टार्स की फिल्मों का रिलीज होना बाकी फिल्म मेकर्स को भी इसी रास्ते को चुनने के लिए प्रेरित कर रहा है। अब देखना होगा आने वाले वक्त में कौन-कौन से फिल्में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होती हैं।

Related Story