'मसान' के 5 साल पूरे, विक्की कौशल ने ताजा कीं पुरानी यादें

By Arunima July 24, 2020, 11:34 p.m. 1k

आज से पांच साल पहले 24 जुलाई 2015 को फिल्म मसान (Masaan) आई थी। नीरज घेवान के निर्देशन में बनी इस शानदार फिल्म के पांच कामयाब साल पूरे होने पर फिल्म के एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने तस्वीरें शेयर की हैं। इन फोटोज में फिल्म के सभी कास्ट की सोलो पिक्चर्स देखी जा सकती है। मसान फिल्म विक्की कौशल के कर‍ियर का टर्न‍िंग प्वॉइंट था। इसके बाद ही उन्हें नोट‍िस किया गया था। 

फिल्म में स्मॉल टाउन बॉय वाले विक्की की एक्ट‍िंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी, विक्की के अपोजिट कास्ट की गई थीं। कव‍िताओं से प्यार करने वाली चुलबुली लड़की के किरदार में श्वेता को काफी पसंद किया गया। मसान के बाद श्वेता कई शानदार फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वो जल्द ही मिर्जापुर वेब सीरीज में नजर आएंगी। 

फिल्म की दूसरी लीड ऋचा चड्ढा ने भी मसान के पांच साल पूरे होने पर खुशी जताई है। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इसकी तस्वीर शेयर की है। ऋचा ने फिल्म में बेहतरीन काम किया था। एक्टर संजय मिश्रा ने भी मसान में ऋचा चड्ढा के पिता के रोल में जान डाल दी थी। लोकल भाषा बोलने वाले फ‍िक्रमंद पिता के रूप में संजय मिश्रा के कैरेक्टर की जमकर तारीफ हुई थी। 

मसान में ऋचा के सहयोगी के रूप में दिखे पंकज त्रिपाठी को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है। छोटे से रोल के बावजूद वो दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे। जल्द ही पंकज, गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल और वेब सीरीज मिर्जापुर में नजर आएंगे। मिर्जापुर में कालीन भैया के किरदार में पंकज काफी पॉपुलर हुए थे। 

ये तस्वीर है फिल्म के डायरेक्टर नीरज घेवान की।  बनारस की गल‍ियों में शूट इस फिल्म के दौरान नीरज फिल्म के कास्ट एंड क्रू के साथ काफी क्लोज हुए थे। आज भी विक्की संग डायरेक्टर की अच्छी दोस्ती है। अब बात करते हैं फिल्म की जिसने इंटरनेशनल लेवल पर कमाल कर दिया था। 

कान्स फ‍िलम फेस्ट‍िवल में मसान को दो अवॉर्ड मिल चुके हैं। एक इंटरव्यू में नीरज ने कहा था कि कान्स ऑड‍ियंस फिल्मों की आलोचना करने में बहुत सख्त रवैया अपनाते हैं। लेक‍िन मसान को जो स्टैड‍िंग ओवेशन दिया गया वो वाकई दिल छू लेने वाला था।

'मैं थ‍िएटर में अंदर जाते वक्त नर्वस था क्योंकि मुझे नहीं पता था कि लोग भारत की इस कहानी से कनेक्ट कर पाएंगे या नहीं। मुझे लगा था कि यह थोड़ी अलग कहानी होगी उनके लिए लेक‍िन अचानक फिल्म खत्म होने पर लोगों की तालियां सुनाई पड़ी। मैंने अपनी टीम की तरफ देखा और रोने लगा। मुझे बेवकूफी लगी पर मैं रोता ही रहा।'

Related Story