Bollywood की कई एक्ट्रेसेस के पति मुस्लिम हैं....

By June 28, 2020, 11:43 a.m. 1k

बॉलीवुड में प्यार का कोई पैमाना नहीं, ना ही रंगभेद और ना कोई धर्म की अड़चन। इसलिए बॉलीवुड में कई मुस्लिम एक्ट्रेस ऐसी रही जिन्होंने शादी के लिए हिंदू लड़कों को चुना और इस कड़ी में कुछ एक्टर भी ऐसे रहे जिन्होंने मुस्लिम लड़कियों को अपना जीवनसाथी बनाने में कोई देर नहीं की। 

उर्मिला मातोंडकर

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं थी। उस दौरान उनको मुस्लिम से शादी करने पर बहुत ट्रोल किया गया था। 

एक इंटरव्यू के दौरान उर्मिला मातोंडकर ने कहा था कि 'मैंने कभी भी अपना धर्म नहीं बदला है। मेरे पति मुस्लिम है और मैं हिंदू हूं और हिंदू ही रहूंगी। ये हमारे देश की सुंदरता है और हमारी शादी की भी सुंदरता है। कश्मीरी मुस्लिम बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से साल 2015 में शादी की थी। मोहसिन उर्मिला से 9 साल छोटे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है। अब उनका राजनीतिक सफर शुरू हो रहा है।

करीना कपूर करीना कपूर खान और सैफ अली खान ने 2012 में शादी की थी। शादी से पहले करीना और सैफ ने एक दूसरे को 5 सालों तक डेट किया था। आज दोनों अपनी मैरिड लाइफ में खुश हैं और उनका एक बेटा तैमूर भी है। करीना ने इस शादी के लिए ना तो धर्म बदला और ना ही सात फेरे लिए। सैफ करीना ने रजिस्टर्ड मैरिज की ।

सागरिका घाटगे 

 

। जहीर और सागरिका ने कोर्ट मैरिज की। इनकी शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई है। दोनों ही अलग अलग धर्मों से ताल्लुक रखते हैं । दोनों भले ही अलग धर्म से हों लेकिन शादी के बाद भी ये अपने धर्म को नहीं बदलेंगे । शादी में सागरिका और जहीर के करीबी दोस्त और घरवाले ही मौजूद थे। इनकी शादी एक पर्सनल सेरेमनी थी। 

 

 

आएशा टाकिया 

 वॉन्टेड की एक्ट्रेस  गर्ल आयशा टाकिया ने 2009 में उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड और बिजनेसमैन फरहान आजमी से निकाह किया था। आयशा की शादी मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार की गई थी। समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी के बेटे फरहान से शादी करने से पहले आयशा ने इस्लाम धर्म कबूल लिया था। वैसे आएशा के पिता हिन्दू हैं और उनकी मां एंग्लो-इंडियन।

शर्मिला टैगोर 

एक हिन्दू घर में पैदा हुई इस अवॉर्ड-विनिंग एक्ट्रेस को इश्क हुआ एक इंडियन मुस्लिम क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से। 1969 में शादी के बाद शर्मिला ने धर्म परिवर्तन कर लिया। शर्मिला टैगोर

अमृता सिंह बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह एक सिख-मुस्लिम परिवार में जन्मी थीं। उन्होंने साल 1983 में फिल्म 'बेताब' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया। बचपन से भले ही उन्होंने सिख धर्म का पालन किया था, लेकिन बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी करने के बाद उन्होंने भी इस्लाम को अपना लिया। हालांकि शादी के 13 साल बाद साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया।

Related Story