"तुम बिन" के 19 साल पूरे, जानिए अब कहां हैं फिल्म की स्टार कास्ट ?

By Arunima July 13, 2020, 4:51 p.m. 1k

2001 में 13 जुलाई को रिलीज हुईं फिल्म "तुम बिन" (Tum Bin) के 19 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया था। 2 घंटे 41 मिनट की यह फिल्म बहुत ही साधारण स्टार कास्ट के साथ रिलीज की गई थी। बावजूद इसके यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक जबरदस्त म्यूजिकल हिट साबित हुई थी। फिल्म के गाने कमाल के थे और इसमें ज्यादातर गानों को जगजीत सिंह ने आवाज दी थी। साल 2016 में इस फिल्म का दूसरा पार्ट रिलीज किया गया था हालांकि बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

 आंकड़ों की मानें तो 12 करोड़ रुपये की लागत से बनी तुम बिन 2 बॉक्स ऑफिस पर कुल 6 करोड़ 45 लाख रुपये के आसपास की कमाई कर सकी। जानते हैं फिल्म "तुम बिन"  के कलाकारों और उनकी वर्तमान जिंदगी के बारे में। 

प्रियांशु चटर्जी

फिल्म के लीड एक्टर प्रियांशु चटर्जी की ये पहली फिल्म थी। इस फिल्म ने प्रियांशु को चर्चा तो काफी दिलाई लेकिन वो इस हाइप को भुनाने में नाकाम रहे। उन्होंने तुम बिन के अलावा दिल का रिश्ता, आपको पहले भी कहीं देखा है, पिंजर और भूतनाथ जैसी फिल्मों में काम किया है। साल 2004 में उन्होंने तीन फ्लॉप फिल्मों में काम किया। इसके बाद साल 2008 में उन्हें भूतनाथ में एक छोटा सा रोल किया था। साल 2015 में वो फिल्म हेट स्टोरी 3 में कैमियो में नजर आए थे। इसी साल रिलीज हुई फिल्म शिकारा में भी प्रियांशु नजर आए थे।

राकेश बापट 

एक्टर और मॉडल राकेश बापट ने भी "तुम बिन" के साथ डेब्यू किया था। इसके बाद दिल विल प्यार व्यार आदि फिल्मों में काम किया। हालांकि बॉलीवुड में उनका सिक्का नहीं चला और उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया। वो सबसे पहले सीरियल सात फेरे में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने कई रिएलिटी टीवी शोज और सीरियल्स में काम किया। उन्होंने रिद्धि डोगरा से शादी रचाई है। हालांकि उनकी शादी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। 

संदली सिन्हा

एयरफोर्स बैकग्राउंड से आने वाली संदली सिन्हा के पिता एक ऑफिसर थे जो ड्यूटी पर शहीद हो गए थे। दिल्ली से ग्रेजुएट होने के बाद सिन्हा ने मुंबई का रुख किया था और वहां उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाया था। वो सोनू निगम की म्यूजिक वीडियो दीवाना से चर्चा में आई थी और इस वीडियो को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया था। अनुभव ने इसके बाद ही उन्हें अपनी फिल्म "तुम बिन" में कास्ट किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म "अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों" और "पिंजर" जैसी फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें खास सफलता हासिल नहीं हुई थी। संदली सिन्हा को इस फिल्म से चर्चा तो काफी मिलीं लेकिन वे ज्यादा समय तक इंडस्ट्री में नहीं रहीं और उन्होंने 2005 में बिजनेसमैन किरण सालास्कर से शादी रचा ली थी। संदली सिन्हा आज कंट्री ऑफ ओरिजिन को संभाल रही हैं। 

हिमांशु

मीरा नायर की फिल्म कामासूत्र से अपने करियर की शुरु आत करने वाले हिमांशु ने "तुम बिन" में कनाडा के एक अमीर शख्स का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने राम गोपाल वर्मा की जंगल और भट्ट प्रोडक्शंस की रोग में भी काम किया था। हालांकि उनका फिल्मी करियर परवान नहीं चढ़ पाया। हिमांशु ने भी उस दौर में अपने करियर की शुरूआत म्यूजिक वीडियोज से की थी और उन्हें नुसरत फतेह अली खान के वीडियो आफरीन से चर्चा मिली थी। इसके अलावा वो सोनू निगम के वीडियो दीवाना में भी नजर आए थे। वो मुंबई में रहते हैं कि पैराग्लाइडिंग, फ्लाइंग और स्कूबा डाइविंग में उनकी काफी दिलचस्पी है। 

Related Story