कोरोना बेस्ड शॉर्ट फिल्म में नजर आईं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती

By Aditi April 16, 2020, 12:54 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- भारत देश में कोरोना वायरस का खतरा जितनी तेजी से बढ़ रहा है उतनी ही तेजी से इसे रोकने के लिए जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है। सरकार से लेकर बॉलीवुड स्टार्स, टीवी स्टार्स हर कोई लोगों को जागरूक करने में अपना योगदान दे रहे हैं। अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए स्टार्स अपने फैन्स से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

 हाल ही में बॉलीवुड में एक शॉर्ट फ़िल्म 'फैमिली' रिलीज़ की जा चुकी है, जिसके जरिए लोगों को लॉकडाउन में अपने घरों में रहने के लिए प्रेरित किया गया था। इस फ़िल्म में रणबीर कपूर, दिलजीत दोसांझ, अमिताभ बच्चन, प्रोसेनजित, रजनीकांत, समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स (celebs) शामिल थे। इस फिल्म को सोनी टीवी ने रिलीज़ किया था। इस फिल्म की शूटिंग भी सभी स्टार्स ने अपने-अपने घरों से की थी। 

लोगों को जागरूक करने के लिए अब सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती एक बंगला शॉर्ट फ़िल्म में साथ आई हैं। ये फिल्म कोरोना वायरस लॉकडाउन में मानवीय पहलू पर बेस्ड है। इस बांग्ला शॉर्ट फिल्म का नाम 'झॉड़ थेमे जाबे एक दिन' है जिसका हिंदी में अर्थ है 'तूफान एक दिन थम जाएगा'। इस फिल्म का कॉन्सेप्ट पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तैयार किया है जबकि इसका डायरेक्शन अरिंदम सील ने किया है। फिल्म की कहानी एक अकेले रहने वाले बुजुर्ग की है जिनकी बेटी लॉकडाउन के दौरान उनसे दूर है। अकेली बेटी को बुजुर्ग तक पहुंचाने में लोग और प्रशासन किस तरह मदद करता है यही फिल्म की कहानी है। इस फिल्म की कहानी काफी इमोशनल है और इस मुसीबत की घड़ी में लोगों को जोड़कर और घरों में रहने के लिए प्रेरित करती है।

शॉर्ट फ़िल्म में नुसरत और मिमी के अलावा बंगाली सिनेमा के सभी बड़े कलाकार प्रोसेनजित, जीत, अबीर चैटर्जी, रितुपर्णा सेनगुप्ता, परमब्रत चट्टोपाध्याय, सास्वत चैटर्जी, शुभाश्री गांगुली भी शामिल हैं। फिल्म की खास बात ये है कि इसकी शूटिंग सभी स्टार्स ने अपने-अपने घरों से की है। आपको बता दें कि हाल ही में टीवी के ऐक्टर और कॉमेडियन मनीष पॉल ने भी एक शॉर्ट फिल्म मैसेज फ्रॉम गॉड में काम किया है और ये शॉर्ट फिल्म भी लॉकडाउन पर ही बेस्ड है।

 

Related Story