बॉलीवुड स्टार बनने के लिए इन सितारों ने अच्छी खासी नौकरियां छोड़ दी !

By Aditi May 12, 2020, 4:36 p.m. 1k

बॉलीवुड को सपनों की नगरी कहा जाता है। हर जवां दिल का सपना होता है। फिल्मों में काम करने का, सिल्वरस्क्रीन पर चमकने का, बॉलीवुड में स्टार बनने का। क्या आप ये जानते हैं कि बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं। जिन्होंने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए अच्छी खासी नौकरी की कुर्बानी दी है। बॉलीवुड में आने से पहले वो स्टार्स किसी अच्छी कम्पनी में काम करते थे, लेकिन जब मौका मिला बॉलीवुड में आने का तो सबकुछ पीछे छोड़ इन्होंने पकड़ ली सपनों की डगर। 

अमोल पराशर (Amol Parashar)

एक्टर अमोल पराशर सुपरहिट वेबसीरिज़ TVF ट्रिप्लिंग में नज़र आए थे। अमोल ने वेब सीरिज़ में चित्तवन शर्मा का रोल प्ले किया था। डिजिटल वर्ल्ड में चित्तवन शर्मा का कैरेक्टर बेहद पॉपुलर है। अमोल की एक्टिंग ने सभी का दिल जीता, लेकिन क्या आप ये जानते हैं, कि अमोल ने  Indian Institute of Technology से mechanical engineering की पढ़ाई की है और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले वो एक ली़डिंग एक सॉफ्टवेयर और टेक्लोनलीजी फर्म में नौकरी किया करते थे।

अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) 

नेटफ्लिक्स के सबसे चर्चित वेबसीरिज़ में एक रही है 'निर्भया गैंग रेप केस' पर बनी वेबसीरिज़ 'दिल्ली क्राइम'। जल्द ही 'दिल्ली क्राइम' का सीज़न 2 आएगा, जिसमें बतौर अभिनेता नज़र आएंगे देश के सबसे प्रसिद्ध युवा आईएएस अधिकारी, अभिषेक सिंह। जी हां अभिषेक दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात हैं और अब वो जल्द ही 'दिल्ली क्राइम' के सीज़न 2 में अपना ही रोल प्ले करते दिखेंगे।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

बॉलीवुड के सिम्बा रणवीर सिंह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के टॉप स्टार हैं। रणवीर लाखों दिलों पर राज करते हैं और एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ो में फीस चार्ज करते हैं, लेकिन फिल्मों में आने से पहले रणवीर भी नौकरी किया करते थे। रणवीर विज्ञापनों के लिए कॉपीराइटिंग करते थे। रणवीर ऑगिल्वी और मैथर (ओ एंड एम ) और जे वाल्टर थॉम्पसन में भी जॉब कर चुके हैं। 

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez)

श्रीलकंन ब्यूटी क्वीन जैकलीन फर्नांडीज ने बॉलीवुड में कई साल की स्ट्रगल के बाद अपनी अलग पहचान बनाई हैं। ये तो सब जानते हैं कि जैकलीन श्रीलंका की जानी मानी मॉडल रही है। ब्यूटी क्वीन का खिताब जीता है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि श्रीलंका में जैकलीन एक टीवी रिपोर्टर के तौर पर काम करती थीं। रिपोर्टर की नौकरी छोड़ जैकलीन ने मॉडलिंग में हाथ आजमाया और फिर बॉलीवुड तक का सफर तय किया।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)

नैशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। मौजूदा दौर के सबसे सफर एक्टर्स में से एक हैं आयुष्मान जो लीक से हटकर फिल्मों में काम करते हैं और अपने दम पर पूरी फिल्म हिट करवा ले जाते हैं। आयुष्मान फिल्मों में आने से पहले वह एक सफल रेडियो जॉकी (आरजे) थे और दूसरे बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेस का इंटव्यू लिया करते थे। रेडियो जॉकी के बाद आयुष्मान विडियो जॉकी (वीजे) बने। उसके बाद आयुष्मान फिल्मों में एक्टिंग करने लगे। आज आयुष्मान सफलता के ऊंचे मुकाम पर बैठे हैं।

तापूसी पन्नू (Taapsee Pannu)

'थप्पड़' 'पिंक', 'सूरमा' और 'बदला' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखाकर तापसी ने बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बनाया है। तापसी का नाम बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में गिना जाता है। तापसी दिल्ली की रहने वाली हैं, उन्होने दिल्ली के Guru Tegh Bahadur Institute of Technology से Computer Science Engineering में ग्रेजुएशन की जिसके बाद तापसी ने बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉब भी की। लेकिन तापसी का दिल जॉब में ज्यादा वक्त नहीं लगा इसक बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 2008 में तापसी ने फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस ब्यूटीफुल स्किन का टाइटल भी जीता। 2010 में तापसी ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

जॉन अब्राहम (John Abraham)

एक्टर जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग की दुनिया से की थी। बॉलीवुड में आने से पहले जॉन मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमा चुके हैं। जॉन इंडिया के टॉप मॉडल रहे हैं। जॉन ने नेक्सेस में मीडिया प्लानर के तौर पर भी कुछ वक्त के लिए नौकरी की थी। जिसके बाद जॉन ने 1999 में Gladrags Manhunt Contest का खिताब जीता और उन्होने Philippines में हुए Manhunt International कॉन्टेस्ट में दूसरी पोज़िशन हासिल की। जल्द ही जॉन मॉडलिंग की दुनिया का चमकता सितारा बन गए। मॉडलिंग के बाद जॉन ने बिपाशा बासु के साथ फिल्म 'जिस्म' से डेब्यू किया। आज जॉन बॉलीवुड के पॉपुलर एक्शन हीरोज़ में से एक हैं।

दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza)

साल 2000 में फेमिना मिस इंडिया एशिया पेसेफिक का टाइटल जीतने वाली दीया मिर्ज़ा ब्यूटी क्वीन का खिताब जीतने से पहले नीरज मल्टीमीडिया स्टूडियो नाम की मीडिया फर्म में बतौर मार्केटिंग एग्ज़ीक्यूटिव का काम किया करती थीं। साथ ही दीया कई विज्ञापनों में मॉडलिंग भी किया करती थी। फेमिना फेमिना मिस इंडिया एशिया पेसेफिक का ताज पहनने के बाद दीया ने बॉलीवुड में कदम रखा और कई हिट फिल्मों में काम किया।

Related Story