बॉलीवुड की इन फिल्मों ने चुराए हॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर्स, लिस्ट में आमिर से लेकर प्रभास तक शामिल

E24

मुंबई। दुनिया भर की फिल्म इंडस्ट्रीस कहने को बहुत बड़ी क्यो न हो लेकिन अक्सर देखने को मिलता है कि हर इंडस्ट्री में एक दूसरे की फिल्मों से इंस्पायर हो कर फिल्में बनाई जाती हैं, जिसके चलते अक्सर हिंदी फिल्म जगत में फिल्मों की स्क्रिप्ट से लेकर गाने की म्यूजिक और लिरिक्स तक कॉपी करने के इल्ज़ाम लग चुके हैं। यहां तक की हिंदी सिनेमा पर फिल्म के पोस्टर को लेकर भी ऐसा इल्ज़ाम लग चुका है। जी हां ऐसा हम नहीं बल्कि वायरल हो रही तस्वीरें बोल रही है। आमिर खान की फिल्म से लेकर वरुण धवन की आने वाली फिल्म भेड़िया इस लिस्ट में शामिल है। आईए डालते हैं इन फिल्मों के पोस्टर पर एक नजर। 

वरुण धवन

वरुण धवन की मोस्ट अवेटेड फिल्म भेड़िया का जब से पोस्टर सामने आया है तब से लोग यह कह रहे हैं कि ये पोस्टर हॉलीवुड फिल्म से चुराई गई है। सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर बहस छिड़ गई है। लोगों ने मेकर्स पर आरोप लगाया है कि भेड़िया फिल्म का पोस्टर हॉलीवुड फिल्म रेड रम से चोरी किया गया है।

प्रभास

इस लिस्ट में साउथ एक्टर प्रभास की आने  वाली फिल्म राधे श्याम का भी नाम शामिल है। प्रभास और पूजा हेगड़े की आने वाली फिल्म राधे श्याम के पोस्टर पर यह आरोप लग चुका है कि ये पुर्तगाल के ट्रैवल ब्लॉगर्स रकील और मोगल के पोस्टर से चोरी किया गया है। लोगों ने कहा था फिल्म के पोस्टर हॉलीवुड फिल्म ओंग बैक 2 से कॉपी किया गया है।

आमिर खान 

बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर आमिर खान की सुपरहिट फिल्म पीके तो आपको याद होगी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकोर्ड तोड़ कमाई की थी, लेकिन एक्टर की इस फिल्म पर भी पोस्टर चोरी करने का आरोप लग चुका है। लोगों ने आरोप लगाया था कि इस फिल्म का पोस्ट इंग्लिश सिंगर क्विम बरेरोज के म्यूजिक एल्बम के कवर से चुराया गया है।

आमिर खान

आमिर खान की एक और हिट फिल्म गजनी भी ऐसे विवादों में रही हैं. फिल्म के पोस्टर पर ये आरोप लगा था कि ये हॉलीवुड फिल्म द इन्क्रेडिबल हल्क से काफी मिलता जुलता है.

तापसी पन्नू

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू पर्दे पर एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आ रही हैं। बीते साल उनकी फिल्म थप्पड़ रिलीज हुई थी। बता दें इस फिल्म के पोस्टर को लेकर भी लोगों ने आरोप लगाया था कि ये पोस्टर साल 2013 में आई हॉलीवुड फिल्म आफ्टर लूसिया से कॉपी किया है। 

इमरान हाशमी

बॉलीवुड के फेमस किसर यानी इमरान हाशमी की फिल्म मर्डर 2 ने पर्दे पर हंगामा मचाया था। इतना ही नहीं फिल्म के मेकर्स को विवाद झेलना पड़ा था। इस फिल्म के पोस्ट पर लोगों ने आरोप लगाया था कि ये हॉलीवुड फिल्म एंटी क्राइस्ट से चुराया गया है। 

first published:Dec. 3, 2021, 2:28 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .