लॉकडाउन में साफ-सफाई से लेकर खाना बना रहे हैं ये सितारें

By Aditi May 5, 2020, 2 p.m. 1k

लॉकडाउन (Lockdown) का तीसरा चरण (Third stage) शुरू हो चुका है। लम्बे वक्त से सभी अपने घरों में बंद हैं और बेसब्री से कोरोनाकाल के खत्म होने का इंतज़ार कर रहे हैं। हांलाकि लोगों ने अब तालाबंदी के बीच भी खुश रहने का तरीका सीख लिया है। टीवी सेलेब्स(TV Celebraties) भी आम लोगों से अलग नहीं हैं। सीरियल्स (Serials) की शुटिंग बंद हुए दो महीने होने को आए हैं। ये ऐसी फुर्सत है, जिससे अब जी-घबराने लगा है। तो ऐसे टीवी के सितारों ने घर की जिम्मेदारियों को बांट लिया है। परफेक्ट लाइफ-पार्टनर का एग्ज़ाम्पल सेट कर रहे हैं हमारे टीवी के सितारे। घर में झाड़ू-पोंछा करना हो, या फिर करनी हो साफ-सफाई, या फिर हो खाना बनाना, ये सितारे अपना हर काम मिल-जुल कर रहे हैं। अपने जीवनसाथी का हाथ बंटा रहे हैं। 

अर्जुन बिजलानी (Arjun Bijlani)

एकता कपूर के सीरियल नागिन में नज़र आ चुके हैंडसम हंक अर्जुन बिजलानी फैंस के बीच खासे पॉपुलर हैं। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले अर्जुन लॉकडाउन को फुल्ली इंजॉए कर रहे हैं। अर्जुन सोशल मीडिया पर अपनी और अपने परिवार की तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करते रहते हैं, जिन्हें देखकर पता चलता है, कि उन्होने होम क्वारेंटाइन को फैमिली टाइम बना दिया है। घर की जिम्मेदारियों की बात करें तो अर्जुन बताते हैं कि वो घर की डस्टिंग और खाना बनाने में अपनी पत्नि की मदद करते हैं। ‘मैं पंजाबी छोले बनाता हूं। मेरी पत्नी हर बात का ध्यान रखती हैं। हम दोनों को ही साफ-सफाई पंसद है। मैं अपने बेटे अयान के साथ ज्यादा समय बिता रहा हूं, जो कि मुझे शुटिंग के वक्त नहीं मिलता। ऐसा लग रहा है कि पूरी जिंदगी फिर से परिभाषित हो गई हैं।

विजेन्द्र कुमेरिया (Vijyendra Kumeria)

नागिन सीरिज़ का नया चेहरा और नागिन भाग्य का ज़हरीला खेल में देव पारिख की भुमिका अदा कर रहे एक्टर विजेन्द्र कुमेरिया को भी घर पर रहकर, किचन के कामों में बीवी की मदद करना काफी पसंद है। लॉकडाउन के दौरान विजेन्द्र भी घर में साफ-सफाई से लेकर खाना बनाने तक में अपनी वाइफ की मदद कर रहे हैं।  विजेन्द्र का कहना है कि घर का हर काम हम मिलजुल कर रहे हैं, फिर चाहे वो सफाई हो या फिर खाना बनाना। मैं ये सारे काम काफी समय के बाद कर रहा हूं। पहले जब मेरी शादी नहीं हुई थी, या फिर जब मैं दो साल के लिए कतर(Qatar) में रहा था। तब मैं अपने घर के काम खुद किया करता था। इसलिए इस वक्त भी घर के काम करना मेरे लिए मुश्किल नहीं रहा। जिंदगी का नाम ही है साथ में जीना और सारे काम अपने परिवार के साथ करना। मैं और मेरी पत्नी सारे काम मिल-जुल कर रहे हैं। जिंदगी की असली खुशी मिलजुल कर काम करने में ही है।

मृणाल जैन (Mrunal Jain)

एक्टर मृणाल जैन भी घर के सारे कामों में अपनी पत्नि का हाथ बटांते हैं। मृणाल ने बताया कि ‘मैने ये सारे काम पहले नहीं कभी नहीं किए थे। जब मैं छोटा था तब मैं कभी-कभार अपनी मां के मदद कर दिया करता था। लेकिन अब मैं पूरे घर में झाड़ू लगाना सीख रहा हूं। मैं ये सब एक थैरेपी की तरह लगता है। खाने का स्वाद भी अब बेहद अच्छा लगता है, क्योंकि अब मैं पूरे वक्त घर में ही हूं, और आराम कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं अब अपने परिवार के ज्यादा करीब आ रहा हूं। क्योंकि मैं पूरा वक्त उन्हीं के साथ बिता रहा हूं। मेरी मां और पत्नी ऑलराउंडर्स हैं, वो इस बात का भी पूरा ध्यान रख रही हैं कि कुछ ही दिनों में मैं भी सारा काम परफेक्टली करने लगूंगा। मृणाल ने ये भी बताया कि उन्होने दाल बाटी और हरी मिर्च का आचार बनाना भी सीख लिया है। साथ ही सुबह उठकर पूजा भी वही करते हैं।

रिशीना कंधारी (Rishina Kandhari)

मैं अपने घर की साफ-सफाई करना इंजॉए कर रही हूं। ये काम में रोज करती हूं। मुझे साफ-सफाई बेहद पसंद है, इन कामों में मेरे पति भी बहुत मदद करते हैं। मेरी बेटी भी झाड़-पोछ की जिम्मेदारी निभाती है। मैं साफ-सफाई से लेकर खाना बनाने तक में ऑल-राउंडर हूं। जोड़ियों का प्यार साथ में कॉफी पीने के अलावा, साथ में सफाई करने से लेकर खाना पकाने और साथ में खाना खाने से बढ़ता है।

Related Story