महाराष्ट्र दिवस पर मिलिए बॉलीवुड के इन मराठी सुपरस्टार्स से

By Aditi May 1, 2020, 3:40 p.m. 1k

एक मई को महाराष्ट्र दिवस मनाया जाता है। भारत के दो राज्य महाराष्‍ट्र और गुजरात एक मई को अपने स्‍थापना दिवस के तौर पर मनाते हैं। भारत की आजादी के समय यह दोनों राज्‍य बॉम्‍बे प्रदेश का हिस्‍सा थे। आज के ही दिन भारत के इस राज्य 'महाराष्ट्र' की स्थापना हुई थी। इस खास मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस तनीषा मुखर्जी (Tanisha Mukherjee) ने अपनी कुछ सोशल मीडिया पर फोटोशूट शेयर कर लोगों को इस दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। 

इन तस्वीरों में एक्ट्रेस मराठी पारंपरिक लुक में नजर आ रही हैं। इस दौरान उन्होंने ग्रीन कलर की साड़ी पहनी हुई हैं। जिसमे वो खूबसूरत नजर आ रही हैं। तनीषा मुखर्जी ने कैप्शन में लिखा, ‘मेरी आजी और मां तनुजा महाराष्ट्रीयन है। जब मैं मेरे आजी के घर लोनवाला जाती थी तब वो मुझे बगीचे से फूल इकट्ठा करके माला बनी थी।‘

बॉलीवुड में कई सितारें है जो मराठी है और दिवस को बड़े ही खूबसूरती से मनाते हैं। सबसे पहले बात करें एक्ट्रेस भाग्यश्री की। भाग्यश्री महाराष्ट्र में सांगली के शाही मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। भाग्यश्री सांगली के राजा विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन की बेटी हैं। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित मराठी परिवार से हैं। 

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि मलयालम, मराठी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया था। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी एक मराठी परिवार से हैं। एक्ट्रेस बड़ी धूम-धाम से मराठी त्योहार को सेलिब्रेट करती हैं। 

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख भी मराठी परिवार से हैं। वे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय विलासराव देशमुख और वैशाली देशमुख के बेटे हैं। 

एक्ट्रेस काजोल बंगाली और हाफ मराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

Related Story