सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आई सामने, शरीर में नहीं था किसी तरह का जहर

By Arunima July 27, 2020, 7:43 p.m. 1k

दीपक दुबे - एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड (Sushant Singh Rajput) मामले में मुंबई पुलिस की छानबीन जारी है। हर किसी को सुशांत की मौत की वजह के सामने आने का इंतजार है। सुशांत की मौत को लेकर कई तरह के दावे भी किए जा रहे हैं। वहीं अब मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत की व‍िसरा रिपोर्ट मिल गई है। इस रिपोर्ट में किसी भी तरह के फाउल प्‍ले से इनकार किया गया है। विसरा जांच के लिए मृतक के पेट के भीतर से सैंपल लिया जाता है। इससे यह स्‍पष्‍ट होता है कि मामला जहरीले पदार्थ से तो जुड़ा हुआ नहीं है। विसरा जांच में सुशांत के शरीर में कोई कैम‍िकल या जहर नहीं म‍िला है। इस र‍िपोर्ट के बाद अब पुलिस सुशांत के नाखून के सैम्‍पल की फॉरेंसिक जांच का इंतजार कर रही है। विसरा रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत की मौत फांसी लगाकर दम घुटने से ही हुई है। यानी यह मामला सुसाइड का ही है।

पुलिस सुशांत के नाखून सैंपल की फॉरेंसिक जांच के जरिए यह पता लगाना चाहती है कि कहीं मौत से पहले किसी तरह की धक्‍का-मुक्‍की या संघर्ष की बात तो नहीं है। यहां यह बताना भी जरूरी है कि सुशांत की अटॉप्‍सी रिपोर्ट में भी किसी तरह के फाउल प्‍ले से इनकार किया गया था और इसे सूइसाइड ही बताया गया था। अटॉप्‍सी रिपोर्ट सुशांत की मौत के कुछ दिनों बाद ही आई थी।

इससे पहले भी एक विसरा रिपोर्ट जुलाई के पहले सप्ताह में सामने आई थी। उस रिपोर्ट में भी किसी तरह का संदेह सामने नहीं आया था। बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत बीती 14 जून को अपने मुंबई स्थित निवास पर मृत पाए गए थे। तभी से पुलिस इस मामले की छानबीन में लगी हुई है। सुशांत की विसरा रिपोर्ट का इंतजार भी बेसब्री से किया जा रहा था। जिससे शायद किसी तरह के खुलासे की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया है।

मामले को लेकर अब तक 38 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। वहीं हाल ही में निर्माता निर्देशक महेश भट्ट भी अपना बयान दर्ज कराने सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। जिसके बाद उनसे करीब दो घंटे पूछताछ हुई। जानकारी के मुताबिक, महेश भट्ट से सुशांत की निजी जिंदगी और फिल्मों को लेकर सवाल पूछे गए।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद से ही लगातार पुलिस जांच कर रही है। अब तक इस मामले में संजय लीला भंसाली, शेखर कपूर, रिया चक्रवर्ती, आदित्य चोपड़ा के साथ ही कई और लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

Related Story