पटना हाईकोर्ट पहुंचा सुशांत सिंह राजपूत मामला, सीबीआई जांच की लगाई गई गुहार !

By Neetu July 31, 2020, 1:17 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले को 45 दिन से ज्यादा का वक्त बीत गया है, लेकिन अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया है। हालांकि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत के बाद इस मामले का हर एक एंगल ही बदल गया है। मुंबई पुलिस के साथ-साथ बिहार पुलिस दिया पूरे मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी भी सुशांत के चाहने वाले और कई दिग्गज हस्तियां इस मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग कर रही है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका खारिज कर दी गई थी जिससे सुशांत के चाहने वाले काफी मायूस हो गए थे। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कहा गया था कि अगर आपके पास कोई ठोस सबूत है तो आप मुंबई हाई कोर्ट जाए जिसके बाद मुंबई हाई कोर्ट में भी याचिका डाली गई थी और अब पटना हाई कोर्ट में भी इस पूरे मामले को सीबीआई को सौंपने की अर्जी डाली गई है  अब पटना हाईकोर्ट से सुशांत के फैंस को काफी उम्मीद है।

दरअसल अब इस मामले में पटना हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है और उसके तहत सीबीआई जांच की मांग की गई है। याचिका में मामले की जांच राज्य पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता को उम्मीद है कि पटना हाई कोर्ट इस मामले में उनके हक में फैसला सुनाएगी और मामले की जांच को सीबीआई को जरूर सौंपेगी। 

इस याचिका में मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाए गए हैं। साथ ही ये भी कहा गया है कि इस मामले में मुंबई और बिहार पुलिस बिल्कुल भी समर्थन के साथ काम नहीं कर रही है। पटना हाईकोर्ट में पवन प्रकाश पाठक और गौरव कुमार की तरफ से याचिका दायर की गई है। हालांकि फिलहाल कोर्ट को ये फैसला लेना है की वो याचिका पर सुनवाई करेगा या नहीं।

पटना कोर्ट के चीफ जस्टिस को ये फैसला लेना है कि आखिर वो इस मामले को सीबीआई को सौंपेंगे या फिर पुलिस ने इस मामले में जांच करती रहेगी। वैसे आपको बता दें अब एक नहीं, बल्कि दो-दो हाईकोर्ट में इस मामले की सीबीआई जांच और निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर याचिका दायर कर दी गई है। ऐसे में बहुत हद तक माना ये जा रहा है कि कुछ समय बाद ये मामला सीबीआई को सौंप दिया जा सकता है लेकिन इसमें भी कोई दो राय नहीं कि महाराष्ट्र सरकार लगातार इसका विरोध कर रही है हालांकि बिहार सरकार अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट गई है और गुहार लगाई है कि इस केस की छानबीन बिहार सरकार को ही करने दी जाए। 

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग करने वालों के लिए ये दोहरा झटका था क्योंकि इससे पहले बुधवार शाम को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी साफ शब्दों में कहा था कि मुंबई पुलिस ने मामले की जांच करेगी और सीबीआई को ये केस नहीं सौंपा जाएगा।

सुशांत की मौत के पहले दिन से ही सीबीआई जांच की मांग उठ रही है। धीरे-धीरे जैसे जैसे परतें खुल रही है उस हिसाब से मुंबई पुलिस की जांच पर से भी अब लोगों का विश्वास उठ गया है। सुशांत के पिता के वकील का भी आरोप है कि मुंबई पुलिस रिया की मदद कर रही है, तभी तो रिया ने सुप्रीम कोर्ट में ये अर्जी दाखिल की है कि इस मामले को बिहार पुलिस के बजाय मुंबई पुलिस ही देखें।वहीं दूसरी तरफ सुशांत के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है, ताकि रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) की तरफ से केस मुंबई ट्रांसफर किए जाने वाली याचिका को खारिज किया जा सके।

Related Story