सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामला: अब इस राज्य में दर्ज हुआ सलमान और शाहरुख सहित इन 6 लोगों पर मुकदमा

By Arunima June 20, 2020, 11:03 p.m. 1k

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। उनके निधन के बाद मुंबई पुलिस गहराई से मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस दिवंगत एक्टर के करीबी लोगों से भी पूछताछ कर रही है। सुशांत सिंह राजपूत के निधन को लेकर कई तरह की बातें सोशल मीडिया पर आ रही हैं।

बिहार के बाद अब सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा  झारखंड के जमशेदपुर कोर्ट में अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान सहित छह लोगों पर शनिवार को दायर किया गया। यह मुकदमा क्षत्रिय महासभा की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता विद्या सिंह ने दायर किया। शनिवार को मुकदमे की प्रति को अदालत के ड्रॉप बाक्स में डाला गया। 

सोमवार को ड्रॉप बाक्स से निकलने के बाद उसे न्यायिक प्रक्रिया के अंतर्गत लिया जाएगा और उसपर शिकायतवाद संख्या दर्ज होगी। इस शिकायतवाद में फिल्म अभिनेता सलमान खान, शाखरुख खान, फिल्म निदेशक महेश भट्ठ, करण जौहर, एकता कपूर, अभिनेत्री आलिया भट्ठ को आरोपी बनाया गया है। इससे पहले इस तरह का एक मुकदमा बिहार में भी दर्ज कराया गया था। 

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत बीते रविवार को अपने आवास पर मृत पाए गए थे। वह 34 साल के थे। बता दें कि दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्र रहे सुशांत सिंह राजपूत ने 2002 में कॉलेज छोड़ दिया और मनोरंजन जगत में काम के लिए पहुंचे। शुरुआत में बैकग्राउंड डांसर रहे सुशांत को 2009 में टेलीविजन धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता' से लोकप्रियता मिली थी। यह धारावाहिक वर्ष 2009 से 2011 तक चला था जिसकी निर्माता एकता कपूर थीं। 

टेलीविजन धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता' में निभाए किरदार से मशहूर हुए अभिनेता ने 2013 में ‘काय पो छे !' से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने ‘शुद्ध देसी रोमांस', ‘एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी', ‘राबता', ‘केदारनाथ' और ‘सोनचिड़िया' जैसी फिल्मों में काम किया था। उनकी आखिरी फिल्म 'ड्राइव' थी, जो सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। 

Related Story