क्या 15 करोड़ के गबन को लेकर सुशांत और रिया में हुई थी लड़ाई ? जबरन अपने भाई को कंपनी का डायरेक्टर बनाया ?

By Neetu July 30, 2020, 2:48 p.m. 1k

दीपक दुबे -  सुशान्त सिंह राजपूत की निधन केस पर फिलहाल पूरे देश की निगाहे हैं। पिछले 45 दिनों से सुशांत के निधन की सीबीआई जांच की मांग उनके फैंस कर रहे थे। सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, श्रुति मोदी, सैमियल मिरांडा पर आईपीसी की अलग अलग धाराओ के तहत मामला दर्ज हुआ है। गर्ल फ्रेंड  रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार के खिलाफ FIR के बाद ये मामला एक अलग रंग ले चुका है। इस मामलें कि जांच कर रही बिहार पुलिस में है सुशांत की बहन मीतू सिंह और  नौकर का बयान दर्ज किया गया है। इस मामलें में कई बड़े खुलासे सामने आ रहे हैं। 

FIR के मुताबिक 17 करोड़ में से 15 करोड़ गबन करने के आरोप लगे है ऐसे में इस मामलें में कुछ चौका देने वाले खुलासे सामने आये हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ने सितंबर 2019 में Vividrage RhealityX Pvt Ltd नाम की एक कंपनी शुरूआत की थी। इस कंपनी के लिए रिया चक्रवर्ती  और सुशांत सिंह के बीच लंबे समय से बातचीत चल रही थी। जानकारी के मुताबिक रिया के कहने पर इस कंपनी के नाम में भी रियलिटी शब्द में "Rhea" के नाम को शामिल किया गया। इतना ही नहीं, रिया ने अपने भाई शोविक चक्रवर्ती को भी कंपनी डायरेक्टर बनाने के लिए सुशांत को मना लिया था। इस के बाद करीब दो महीने बाद ही  सुशांत सिंह डीप डिप्रेशन का शिकार हुए जिसके बाद मुंबई के चार अलग डॉक्टरों से इलाज भी करवाये। 

जनवरी 2020 में जब सुशांत का इलाज चल ही रहा था इसी बीच रिया के भाई शोविक ने सुशांत के साथ मिलकर एक और कंपनी Front India for World Foundation की शुरुवात की। ये दोनों कंपनियां नवी मुंबई के एक घर के पते पर रजिस्टर्ड करवाई गईं। इस मामले में पता चला कि यह फ्लैट रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम रजिस्टर्ड है। सबसे अहम सूत्रों के मुताबिक सुशांत की मौत 14 जून को हुई थी इससे कुछ समय पहले ही रिया ने Vividrage RhealityX Pvt Ltd कम्पनी से अपनी डायरेक्टरशिप छोड़ दी थी जो एक सवाल का विषय है !

ऐसे में सवाल उठता है कि जिन 15 करोड़ रुपये का जिक्र सुशान्त के पिता ने अपनी FIR में किया है क्या उन पैसों की हेराफेरी इन कंपनियों के माध्यम से की गई क्योंकि रिया और इनका भाई शॉविक डायरेक्टर थे। इस मामले बिहार पुलिस की जांच इस एंगल पर संभव है । इस मामले में 3 बैंक अकाउंट जांच के घेरे में हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत का कोटक महिंद्रा बैंक का बांद्रा ब्रांच का अकाउंट था।  रिया चक्रवर्ती का उसकी मां संध्या चक्रवर्ती के साथ HDFC बैंक मुम्बई के परेल ब्रांच में ज्वाइंट अकाउंट और शोविक चक्रवर्ती का एक्सिस बैंक के खार ब्रांच में अकाउंट । पुलिस इन तीनों अकाउंट का इतिहास खंगालेगी और पता करेगी कि सुशांत के 15 करोड़ किसने हड़पे। सुशांत की बहन मीतू ने इस मामले में बड़े खुलासे किए है।  पुलिस मीतू से आत्महत्या से 3 महीने की सारी जानकारी ले चुकी है। बहरहाल सुशान्त सिंह राजपूत मौत मामले में जांच के घेरे में तीन बैंक अकाउंट और सुशान्त की वो कम्पनी है जिसके सर्वेसर्वा रिया और उसके भाई शौमिक थे।  

Related Story