लॉकडाउन नहीं होता तो अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे होते सुशांत, फिर न जाती जान ?

By Aditi June 16, 2020, 11:20 p.m. 1k

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत कई सवालों को पीछे छोड़ इस दुनिया से अलविदा कह गए हैं। एक्टर के इस तहर जाने से हर कोई सदमे में है फिर चाहे वो बॉलीवुड हो या उनके फैंस। सुशांत की मौत के पीछे का सच अभी क सामने नहीं आया है लेकिन मीडिया में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं अब सवाल खड़ा हुआ है कि क्या सुशांत फिल्म की शूटिंग में व्यस्त होते तो क्या उनकी जान बच सकती थी? ये सवाल हिंदी सिनेमा के जाने-माने पटकथा लेखक और निर्देशक रूमी जाफरी के इस खुलासे के बाद उठा है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह सुशांत और रिया चक्रवर्ती को लेकर एक फिल्म बनाने वाले थे। मुंबई में एक फिल्म की शूटिंग में शुरू करने वाले थे और फिर वो लन्दन में होनी थी और इसके बाद में शूट पंजाब में खत्म होना था। 

ये एक कॉमेडी फिल्म थी और इसमें सुशांत के साथ में उनकी कथित प्रेमिका रिया चक्रवर्ती भी नजर आने वाली थी। मगर जैसे जैसे लॉकडाउन बढ़ता गया हमारे बीच की दूरियां बढ़ गई। अब रूमी की बातो पर गौर करे तो अगर इस वक्त लॉकडाउन न होता तो सुशांत शायद लन्दन में शूटिंग कर रहे होते और काम में व्यस्त होने के कारण उनको डिप्रेस होने का तो मौक़ा ही न मिलता और वो अपनी जिन्दगी के इस फेज से निकल जाते। 

जोर इस बात पर है कि उनकी निजी जिंदगी में चल रहे तनाव की वजह से ही ये सब हुआ। रूमी ने बताया कि सुशांत के इस इंडस्ट्री में ज्यादा दोस्त नहीं थे लेकिन वह अपने काम को लेकर बेहद पेशेवर थे। वह कहते हैं, 'उन्हें इस फिल्म की पटकथा पढ़ने के लिए मिल गई थी लेकिन फिर भी वह मेरे साथ बैठकर इस पर चर्चाएं करना चाहते थे। जैसे-जैसे लॉकडाउन बढ़ता गया वैसे-वैसे हम लोगों की दूरियां भी बढ़ती गईं। 

लॉकडाउन के इस दौर में तो वो कुछ ज्यादा ही अकेले टाइप हो गये थे। ऐसे में इंसान जब घर में अकेला बंद होगा तो वो कुछ का कुछ सोच ही लेता है। शायद आज ये सब न हुआ होता तो बच जाते। 'रूमी भी ये बात मानते हैं कि नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म 'छिछोरे' के बाद सुशांत के साथ कई निर्माता व निर्देशक काम करने के लिए तैयार थे। लेकिन, ये कौन निर्माता निर्देशक थे, इसके बारे में कोई बताने को तैयार नहीं है।

Related Story