सुशांत के साथ 13 जून को क्या हुआ था? उस रात की पूरी कहानी एक्टर के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने बताई

By Neetu July 31, 2020, 6:27 p.m. 1k

दीपक दुबे- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का मामला नया रूप ले चुका है। इसी बीच, सुशांत के खास दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने भी एक सनसनीखेज़ खुलासा किया था, जिसमें उन्होने आरोप लगाया था कि सुशांत के परिवार की तरफ से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बयान देने के लिए उनपर दबाव डाला जा रहा है। अपनी यह शिकायत सिद्धार्थ पिठानी ने मुंबई पुलिस को ईमेल लिखकर की थी। इससे पूरे मामले को लेकर न्यूज़ 24 ने सिद्धार्थ पिठानी से फोन पर बातचीत की। दीपक दुबे के साथ इस टेलीफोनिक इंटरव्यू में सिद्धार्थ पिठानी ने कई खुलासे किए हैं। सिद्धार्थ ने सुशांत के परिवार की तरफ से डाले जा रहे दबाव, अपने ईमेल, सुशांत की आर्थिक हालत और 13 जून की रात को सुशांत के साथ क्या हुआ था, उनका मूड कैसे इस सबके बारे में विस्तार से बताया है। बिहार पुलिस की जांच पर रिएक्शन देते हुए सिद्धार्थ ने कहा कि मुम्बई पुलिस हो या बिहार पुलिस जांच सबूत पर आधारित होती है, अगर सच्चाई से जांच हो तो उस आधार पर जो आएगा सही आयेगा। और वह 100 प्रतिशित इस जांच में अपना सहयोग देंगे। 

सिद्धार्थ ने मुंबई पुलिस को भेजे गए ईमेल के बारे में भी बात की। सिद्धार्थ ने बताया कि क्यों उन्होने सुशांत के परिवार के खिलाफ ईमेल लिखकर मुंबई पुलिस से लिखित शिकायत की है। सिद्धार्थ के मुताबिक “जिस शख्स से वह मिले भी नहीं, जिसके बारे में वह नहीं जानते कि कौन इस केस की जांच कर रहा है, उस शख्स के सामने रिया के खिलाफ बयान देना उन्हें सही नहीं लगा। अपने बचाव के लिए उन्होने यह पूरी बात मुंबई पुलिस को बताई। और मुंबई पुलिस के कहने पर ही उन्होने ईमेल लिखकर अपनी बात समाने रखी।

यह पूछे जाने पर कि क्यों सिद्धार्थ को 15 करोड़ के मामले में फंसने का डर लगता है, तो सिद्धार्थ ने कहा कि क्योंकि वो उनपर दबाव बना रहे हैं कि अपने स्टेटमेंट में बोले के रिया ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रूपये निकाले हैं। हांलाकि यह दबाव सिद्धार्थ पर कौन बना रहा है, उस शख्स के नाम का खुलासा सिद्धार्थ ने नहीं किया है।

सिद्धार्थ के इस ईमेल की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही तमाम रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है, कि सिद्धार्थ ने ही रिया को उनपर बनाए जा रहे दबाव और अपने ईमेल के बारे में बताया था। जिसके बाद 29 जुलाई को ही रिया ने अपनी पिटीशन सुप्रीम कोर्ट में दायर की और पिटीशन में सिद्धार्थ के ईमेल का ज़िक्र भी किया है। हांलाकि सिद्धार्थ ने न्यूज़ 24 को दिए अपने इस इंटरव्यू में रिया से हुई बात के बारे में इंकार किया है। सिद्धार्थ ने बताया कि वह इस दौरान रिया से सिर्फ एक बार पुलिस स्टेशन में मिले थे।

इंटरव्यू में सिद्धार्थ से सुशांत के परिवार की तरफ से लगाए गए उस इल्ज़ाम के बारे में सवाल किया गया, जिसमें परिवार की तरफ से आरोप लगा है कि रिया ने सुशांत के परिवार से उनके डिप्रेशन वाली बात छुपाकर रखी थी। इस सवाल के जवाब में सिद्धार्थ ने कहा कि सुशांत अपनी निज़ी जिंदगी को लोगों से छुपाकर रखते थे। उनके डिप्रेशन वाली खबर सिद्धार्थ को भी काफी वक्त बाद पता चली थी। सुशांत अटेंशन सीकर नहीं थे, इसलिए अपनी निजी जिंदगी के बारे में किसी से विचार-विमर्श नहीं करते थे।

13 जून की रात सुशांत के साथ क्या हुआ, इसकी कहानी भी सिद्धार्थ ने इंटरव्यू में ब्यां की है। सिद्धार्थ के मुताबिक उनकी और सुशांत की आखिरी बात 13 जून की रात 1 बजे हुई थी। उसका वक्त उनका मूड काफी खराब था, वह 13 जून की शाम से ही अपने रूम में अकेले थे। सिद्धार्थ ने बताया कि उन्हें पता था कि सुशांत का मूड डाउन है, फिर भी उन्होने उनसे इसकी वजह नहीं पहुंची। सिद्धार्थ कहते हैं कि काश वह उनसे बात कर लेते तो शायद वह बहुत कुछ कर सकते थे।

सिद्धार्थ ने यह भी बताया कि उन्हें रिया के साथ हुए सुशांत के झगड़े के बारे में कुछ नहीं पता है। वह सिर्फ सुशांत के साथ प्रोफेशनली जुड़े थे। इतना ही सुशांत की बहन मीतू सिंह द्वारा लगाए गए भूत-प्रेत, तंत्र-मंत्र वाले आरोपों की जानकारी से भी सिद्धार्थ ने पल्ला झाड़ लिया है। सुशांत की आर्थिक स्थिति के बारे में बताते हुए सिद्धार्थ ने बताया कि सुशांत ने उनके सामने ज़िक्र किया था, कि वह कुछ नया करना चाहते हैं, इसलिए अभी वह उन्हें सैलरी नहीं दे पाएंगे। सिद्धार्थ ने बताया कि 14 जून की सुबह सुशांत ने जूस पिया था। साथ ही वो यह भी कहते हैं कि काश 13 जून की रात उन्होने सुशांत से बात कर ली होती तो शायद आज हालात कुछ और होते।

Related Story