रिया के खिलाफ बयान देने का डाला जा रहा है दबाव, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी का आरोप।

By Neetu July 31, 2020, 12:05 p.m. 1k

पूजा राजपूत- सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को डेढ़ महीने बीत जाने क बाद इस केस ने नया रूप ले लिया है। एक तरफ मुंबई पुलिस ने फिलहाल के लिए इस केस की जांच रोक दी है, तो दूसरी तरफ बिहार से मुंबई आई हुई पटना पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के बेहद करीबी रहे लोगों से पूछताछ कर रही है। रिया चक्रवर्ती के खिलास सबूत इक्ठ्ठे करने की कोशिश में लगी है, ताकि उन इल्ज़ामों की जांच की जा सके, जो सुशांत के पिता ने अपनी एफआईआर में लिखवाएं हैं। इसी बीच सुशांत के बेहद करीबी और उनके फ्लैट में रहने वाले दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ने सनसनीखेज़ इल्ज़ाम सुशांत के परिवार पर लगाए हैं। सिद्धार्थ पिठानी का आरोप है, कि उनपर रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बयान देने का दबाव सुशांत के परिवार और संबंधियों की तरफ से डाला जा रहा है। जिसके संबंध में सिद्धार्थ पिठानी ने एक ईमेल 28 जुलाई को ही मुंबई पुलिस को भेजा था।

गौर करने वाली बात यह है, कि सिद्धांत के इस ईमेल का खुलासा रिया चक्रवर्ती द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई पिटीशन के बाद हुआ है। रिया चक्रवर्ती ने अपनी पिटीशन में सिद्धार्थ के पास आई फोन कोल्स, और उस ईमेल का उल्लेख किया है, साथ ही यह भी बताया है कि सिद्धार्थ पिठानी पर रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिदार्थ पिठाने ने अपने ईमेल में साफ तौर पर लिखा है कि उनके पास सुशांत सिंह राजपूत के संबंधियों जिनमें सिद्धार्थ की बड़ी बहन मीतू सिंह, सीनियर आईपीएस ऑफिसर ओ पी सिंह (सुशांत के जीजा) और सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील शामिल है उनका फोन 22 जुलाई को आया था। जिसमें उन्होने उनसे रिया चक्रवर्ती और उनके खर्चों के बारे में सवाल किए थे, जब वह सुशांत के साथ माउंट ब्लैंक स्थित घर में रहती थीं।

रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ ने अपनी शिकायत में आगे लिखा है कि इसके बाद 27 जुलाई को उनके पास सीनियर आईपीएस ऑफिसर ओ.पी. सिंह का कॉल आया, जिसमें उन्होने मुझे रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार पुलिस के सामने बयान देने के लिए कहा। मुझे कहा गया था, कि जल्द ही मेरे पास एक फोन कॉल आएगा। जिसके बाद मुझे एक अनजान नंबर से व्हाट्सएप कॉल आया, लेकिन वह कॉल सिर्फ 40 सेकेंड में ही कट गया, मेरा कोई स्टेटमेंट रिकॉर्ड नहीं किया गया।”सिद्धार्थ ने आगे लिखा है कि मुझे रिया के खिलाफ बयानों का अनुपालन करने और रिकॉर्ड करने के लिए दबाव डाला जाता है, जिसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है”।

रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है, कि सिदार्थ पिठानी ने ही रिया चक्रवर्ती को फोन करके मुंबई पुलिस को भेजे अपने ईमेल और सुशांत के परिवार की तरफ से बनाए जा रहे दबाव के बारे में भी बताया था। जिसके अगले ही दिन रिया चक्रवर्ती ने इस केस को मुंबई में ट्रांसफर किए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर कर दी थी।

आपको बता दें, कि मुंबई पुलिस सिद्धार्थ पिठाने से तीन बार पुछताछ कर उनका बयान रिकॉर्ड कर चुकी है। सिद्धार्थ सुशांत के करीबी दोस्त थे, और इस के मुख्य गवाहों में से एक हैं। सिद्धार्थ पिठानी ने ही 14 जून की सुबह सुशांत की बहन मीतू सिंह को फोन करके बताया था, कि सुशांत काफी देर से अपने कमरे का दरवाज़ा नहीं खोल रहा है।

Related Story