सामने आई सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट, मौत की वजह बताई फांसी

By Aditi June 25, 2020, 5:21 p.m. 1k

बॉलीवुड का जगमगाता चेहरा सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बिच नहीं रहें। एक्टर की मौत के बाद उनके फैंस और उनके दोस्तों को इस गम से ऊभर पाना बेहद मुश्किल हो रहा है। वहीं अब खबर सामने आ रही है कि एक्टर के सुसाइड मामलें में फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है, जिसमें पुलिस को पता चला है कि फांसी लगाने की वजह से ही सुशांत की मौत हुई है। 5 डॉक्टरों की टीम ने फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट को एनालिसिस किया है, हालांकि अभी विसरा रिपोर्ट आना अभी बाकी है। मुंबई पुलिस ने डीजी फोरेंसिक को विसरा रिपोर्ट के लिए लेटर भी लिखा है। 

एक्टर के विसरा को भी केमिकल जांच के लिए संभालकर रखा गया है। बताया गया है कि इससे पहले जो प्रोविजनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट थी, उसे तीन डॉक्टरों ने साइन किया था, वहीं इस फाइनल रिपोर्ट को पांच डॉक्टरों ने साइन किया है। इस रिपोर्ट को तैयार करते वक्त काफी जांच की गई है। 

यह सवाल खड़े हो रहे थे कि किसी ने सुशांत को गला दबाकर मारा गया है। इस पर जांच में ऐसा कुछ नहीं आया है। सुशांत के शरीर पर भी कोई स्ट्रगलिंग मार्क्स (जोर जबरदस्ती के निशान) नहीं मिले हैं और न ही नाखून से कुछ मिला है। सुशांत के सीए का मुंबई पुलिस आज स्टेटमेंट ले रही है। अब तक डॉक्टर का स्टेटमेंट भी नहीं लिया गया है।

वही मुंबई पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई में कई खुलासे किए हैं। पहले सुशांत की मौत को एक्टर की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन के निधन से जोड़कर देखा जा रहा था, लेकिन पुलिस ने अब ऐसे किसी भी कनेक्शन से इंकार कर दिया है। पुलिस के मुताबिक दिशा, सुशांत से सिर्फ एक ही बार मिली थीं, इसलिए ये कनेक्शन नहीं जोड़ा जा सकता। 

सुशांत सुसाइड मामले में नौकर, परिजन और उनकी गर्लफ्रेंड के साथ-साथ कई करीबियों से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि सुशांत मामले पर तीन स्पेशल टीम्स बनाई गई हैं। वहीं इन दो लोगों से पुलिस की इन्हीं टीम्स में से एक पूछताछ करेगी। सुशांत केस में एक टीम उनके बिजनेस कॉन्टैक्ट से लेकर निजी रिश्तों तक हर पहलू की छानबीन कर रही है। पुलिस की तीसरी टीम सुशांत के डॉक्टर, दोस्तों, फैमिली मेंबर्स से पूछताछ में लगाई गई है। अब तक 23 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। 

Related Story