रिया ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ ट्रांसफर किए, एक्टर ने पिता ने एफआईआर में लगाए संगीन इल्ज़ाम।

By Neetu July 28, 2020, 11:45 p.m. 1k

पूजा राजपूत- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले ने अब नया और सनसनीखेज़ मोड़ ले लिया है। सुशांत के निधन को डेढ़ महीना बीत जाने के बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने अभिनेता की  गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज़ करवाई है। अपनी एफआईआर में केके सिंह ने रिया पर कई सनसनीखेज़ इल्ज़ाम लगाए हैं। सुशांत के पिता ने एफआईआर में ये भी लिखा है कि सुशांत पहले फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना एक्टर था लेकिन रिया जब से जिंदगी में आई उसे फिल्में मिलनी बंद हो गई, वो तनाव में रहने लगा। सुशांत के पिता ने रिया के बारे में ये भी शिकायत की है कि वो उसे ब्लैकमेल करती थी। जब भी सुशांत उसकी बात नहीं मानता था तो उसे धमकी देती थी कि मैं सबको तुम्हारे मेंटल हेल्थ के बारे में बता दूंगी। 

सुशांत के पिता की तरफ पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज लिखित शिकायत में कहा गया है कि “रिया ने सुशांत के एकाउंट से 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए  हैं ”। एफआईआर में रिया के अलावा उनके परिवार के सदस्यों को भी इस लिखित शिकायत में नामजद किया गया है। रिया के बारे में  एफआईआर में ये भी लिखा गया है कि सुशांत का घर छोड़ने वक्त वो गहने, कैश, क्रेडिट कार्ड्स के पिन, लैपटॉप और यहां तक सुशांत के मेडिकल दस्तावेज भी लेकर चली गई। 

अपनी एफआईआर सुशांत के पिता ने आरोप लगाए हैं कि रिया सुशांत को उनके परिवार से दूर रखती थीं, और उनपर पूरी तरह से कब्ज़ा ज़माने की कोशिश करती थीं। सुशांत के पिता की तरफ से लगाए गए यह सभी आरोप बेहद सनसनीखेज़ हैं। इसके साथ ही केके सिंह ने रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप भी लगाया है। 

सुशांत के परिवार का तर्क है कि ऐसा क्या हुआ है कि सुशांत की जिंदगी में रिया के आने के बाद ही वह डिप्रेशन के शिकार हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत के पिता केके सिंह को मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। साथ ही सुशांत के डिप्रेशन वाली थ्योरी भी सुशांत के परिवार के गले से नीचे नहीं उतर रही है।

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा के आदेश पर राजीव नगर के थाना प्रभारी को इस मामले का आईओ बनाया गया है। जाहिर है सुशांत के पिता के ये आरोप रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ा सकते हैं। सुशांत के पिता के लिखित आवेदन के बाद राजीव नगर थाना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506 और 120बी के तहत एफआईआर नम्बर 241/20 दर्ज किया गया है। हाल ही में सुशांत के परिवार ने बिहार पुलिस से इस पूरे मामले में दखलअंदाजी देने की अपील की थी, जिसके बाद बिहार से 4 पुलिस अधिकारियों की टीम मुंबई पहुंच गई है, और इस पूरे मामले को देख रही है। वहीं इस मामले में रिया भी कानून का सहारा ले रही हैं। जैसे ही सुशांत के पिता ने उनपर केस दर्ज करवाया उनकी वकील घर पहुंच गईं। रिया की वकील  आनंदिनी फर्नाडींस उनके घर पहुंची और पूरे मामले के कानूनी पहलू को समझ रही हैं।

सुशांत का परिवार रिया चक्रवर्ती से पहले भी नाखुश था। जिस दिन सुशांत का निधन  हुआ था उस दिन उनके पिता ने कहा था कि रिया ने सुशांत को परिवार से अलग कर दिया था। रिया से सुशांत का परिवार इतना नाराज था कि उन्हें अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं होने दिया गया। सुशांत के परिवार ने रिया पर ये आरोप लगाया है कि उन्होंने सुशांत को आर्थिक रूप से कमजोर किया ।  रिया पर सुशांत के परिवार के आरोप काफी संगीन हैं, ऐसे में रिया और उनका परिवार एक बड़ी मुश्किल में फंस गया है। 

Related Story