सुशांत सिंह राजपूत केस के सीबीआई जांच लिए प्रदर्शन तेज, सड़क से सोशल मीडिया तक कैंपेन

By Neetu July 28, 2020, 2:16 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले को सीबीआई तक पहुंचाने के लिए लगातार आवाज उठ रही हैं। सोशल मीडिया पर सुशांत के चाहने वाले कैंपेन चला रहे हैं और गुहार लगा रहे हैं कि इस मामले को सीबीआई को सौंप देना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी को भी इस पूरे मामले से अवगत करा दिया गया है। ना सिर्फ सुशांत के चाहने वाले बल्कि बहुत सारी दिग्गज हस्तियां भी आगे आकर सुशांत के मामले को सीबीआई को सौंपने की अपील कर रही है जिनमें शेखर सुमन, रूपा गांगुली, अक्षय खन्ना और कंगना रनौत शामिल हैं। 

सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक पर कैंपेन चलाई जा रही है। हाल ही में दिल्ली के रहने वाले रवि तिवारी नाम के एक शख्स ने दिल्ली की सड़कों पर सुशांत सिंह राजपूत के बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए हैं। इन होर्डिंग पर लिखा है कि जल्द ही सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपा जाना चाहिए। रवि ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर भी दी है।

सोशल मीडिया पर रवि के इस कारनामे को काफी समर्थन मिल रहा है। ट्वीट कर रवि ने लिखा है मैंने सुशांत सिंह राजपूत के लिए अपना जन आंदोलन शुरू कर दिया है। दिल्ली की सड़कों पर सुशांत के लिए शुरू किए गए जन आंदोलन से बहुत सारे लोग जुड़ रहे हैं। देखते ही देखते ट्विटर पर #JANANDOLAN4SSR ट्रेंड कर रहा है।

ना सिर्फ सुशांत के चाहने वाले और दिग्गज हस्तियां बल्कि राजनेता भी सुशांत के मामले को काफी बारीकी से देख रहे हैं। हाल ही में एनसीपी नेता शरद पवार के पोते पार्थ पवार(Parth Panwar) ने भी सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की है। उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात कर उन्हें पत्र भी सौंपा है। इस बात की जानकारी पार्थ ने ट्विटर पर दी है। ट्वीट कर पार्थ ने लिखा- पूरे देश के साथ, विशेष रूप से युवाओं, स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत की मौत की उचित जांच की मांग करते हुए अनिल देशमुख से सीबीआई जांच की मांग की है। आपको बता दें इससे पहले बिहार के पूर्व सांसद रहे पप्पू यादव(Pappu Yadav) ने भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस पूरे मामले से अवगत कराया था।

इन सबके बीच सुशांत सिंह राजपूत का मामला मुंबई हाई कोर्ट भी पहुंच गया है। दरअसल समीत ठक्कर(Sameet Thakkar) नाम के एक शख्स ने मुंबई हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल कराई है। ये पीआईएल सुशांत सिंह राजपूत के मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए दायर कराई गई है।

देश के कोने-कोने से सुशांत सिंह राजपूत के इंसाफ के लिए आवाज बुलंद हो रही है और अब हर कोई आगे आकर सुशांत मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहा ।है बहरहाल अगर मुंबई पुलिस की जांच की बात करें तो फिलहाल अब तक 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है लेकिन वो कारण साफ नहीं हो पाया है जिस वजह से सुशांत ने इतने बड़े कदम को अंजाम दिया।

मुंबई पुलिस ने साफ तौर पर इसे आत्महत्या का मामला मानकर जांच को आगे बढ़ा रही है। कहा तो ये भी जा रहा है कि सुशांत सिंह के परिवार वाले मुंबई पुलिस की इस थ्योरी से इत्तेफाक नहीं रख रहे हैं। लिहाजा उन्होंने पटना पुलिस से इस मामले में मुलाकात की है। बहरहाल देखना होगा आखिर कब तक इस मामले को सीबीआई को सौंपा जाता है। 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

Related Story