पूर्व मैनेजर दिशा सालियन से जुड़ा सुशांत की मौत का कनेक्शन ? बिहार पुलिस दिशा मामले पर भी करेगी जांच !

By Neetu Aug. 2, 2020, 4:49 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले में बिहार पुलिस लगभग हर पहलू पर जांच कर रही है। सुशांत मामले को लेकर बिहार पुलिस की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुशांत से जुड़ी हुई जितनी भी कड़ियां हैं बिहार पुलिस उन सब को जोड़ने की कोशिश कर रही है, ताकि सुशांत की मौत की गुत्थी को सुलझाया जा सके। सुशांत की मौत से एक हफ्ता पहले कथित आत्महत्या करने वाली उनकी एक्स मैनेजर दिशा सलियन मामले को भी अब बिहार पुलिस देख रही है। खबरें है सोमवार को पुलिस उस घटनास्थल पर भी जाएगी जहां सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा ने कथित आत्महत्या की थी। बिहार पुलिस को जानकारी मिली है कि दिशा की मौत और सुशांत की मौत के बीच कोई न कोई कड़ी जरूर है।

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही बिहार पुलिस ने सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा मामले की भी जांच शुरू कर दी है। दिशा की मौत से जुड़ी सभी जानकारी बिहार पुलिस जुटा रही है। शुक्रवार देर रात डायरेक्टर रूमी जाफरी के बयान दर्ज करने के बाद बिहार पुलिस मालवानी पुलिस स्टेशन पहुंची जहां पर दिशा की मौत का मामला दर्ज हुआ था। दिशा से जुड़ी एफआईआर की कॉपी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट बिहार पुलिस ने वहां से इकट्ठा की है। अब पुलिस बारीकी से दिशा के मामले का भी अध्ययन करेगी।दरअसल पुलिस को जानकारी मिली है कि दिशा की मौत के बाद सुशांत सिंह राजपूत बहुत ज्यादा डरे हुए थे। ये जानकारी सुशांत के स्टाफ ने पुलिस को दी है। इसी जानकारी के आधार पर पुलिस अब ये पता लगाने की जुगत में है की दिशा की मौत से सुशांत की मौत का क्या लेना देना है। यही पता करने के लिए सोमवार को बिहार पुलिस उस घटनास्थल पर भी जाएगी जहां पर दिशा ने कथित आत्महत्या की थी। दरअसल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की मौत से लगभग 6 दिन पहले 8 जून को दिशा सलियन की मौत की खबर सामने आई थी। खबर आई थी कि मुंबई में 28 साल की सेलिब्रिटी मैनेजर दिशा सलियन(Disha Salian) की बहुमंजिला इमारत से गिरने के कारण मौत हो गई है। पहले इस मौत में आत्महत्या का एंगल निकाला गया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिशा नशे की हालत में पाई गई थी जिसके बाद अंदाजा लगाया गया कि दुर्घटनावश उनकी मौत हुई।

दिशा को लेकर खबरें आई थी कि दिशा कुछ दोस्तों के साथ पार्टी करने के लिए मलाड में गई थी। ये सभी दोस्त 12वीं मंजिल पर एक्टर रोहन रॉय के फ्लैट पर मौजूद थे। इस दौरान कुल 6 लोग थे और ये लोग डिनर के बाद नशे की हालत में थे। रात लगभग एक बजे दिशा नशे की अवस्था में ही खिड़की के पास आई और अचानक से खिड़की से गिर गई और उनकी मौत हो गई। इस बात की जानकारी दिशा के दोस्तों ने ही लगभग 2:30 बजे पुलिस को दी थी।

खबरें हैं सुशांत दिशा की मौत की खबर सुनने के बाद ही काफी डर गए थे। अब सवाल ये है कि दिशा की मौत से सुशांत के डर का क्या कनेक्शन था और फिर महज 6 दिन बाद सुशांत की मौत की खबर आना अपने आप में कई सवाल खड़े कर रहा है। इन्हीं सब आधार पर बिहार पुलिस जांच करेगी।

हालांकि बिहार पुलिस की दिशा मामले में शुरुआती जांच मुंबई पुलिस के नकारात्मक रवैया से काफी प्रभावित रही है। सूत्रों की माने तो शनिवार शाम बिहार पुलिस की टीम जब मालवणी पुलिस थाने में दिशा की मौत के बारे में पूछताछ करने के लिए गई तो मुंबई पुलिस की जांच अधिकारी ने पहले तो सभी दस्तावेज और जानकारी साझा करने की बात कही लेकिन खबरें हैं कि उसी दौरान अधिकारी के पास से कॉल आई और उसके बाद से ही सारी चीजें बदल गई। सूत्रों की माने तो उस फोन कॉल को अटेंड करने के बाद मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बिहार से आई टीम को कहा की दिशा वाला फोल्डर अनजाने में डिलीट हो गया है और अब उसे ढूंढ पाना मुश्किल है। बिहार पुलिस ने आश्वासन दिया कि हम उस फाइल को दोबारा से प्राप्त कर लेंगे आप अपना लैपटॉप दे दीजिए तो मुंबई पुलिस ने उन्हें लैपटॉप देने से भी इंकार कर दिया। इतना ही नहीं बिहार के अधिकारियों को मुंबई पुलिस ने पेड लीव का आनंद लेने तक के लिए कह दिया।

सूत्रों की मानें तो मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस से कहा कि तमाम राजनेता इस मामले में उलझ रहे हैं आप उन्हें उलझने दीजिए और आप आराम कीजिए। मुंबई पुलिस का ये रवैया देख बिहार पुलिस के अधिकारी भी हैरान है।

बरहाल इस बीच बिहार पुलिस अपनी जांच में जुटी हुई है ।आपको बता दें सुशांत के रूम पार्टनर, दोस्त और क्रिएटिव मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी(Sidharth Pithani) ने भी एक इंटरव्यू में बताया है कि सुशांत अपनी पूर्व मैनेजर दिशा सलियन की मौत से काफी परेशान थे। जैसे ही उन्हें दिशा की मौत की खबर मिली थी वो हैरान रह गए थे और तुरंत टीवी ऑन करके बैठ गए थे। उस वक्त उनकी बहन, पूरा स्टाफ और मैं तब उनके साथ थे। दिशा की खबर मिलते ही वो घबरा गए थे जिसके बाद मैंने और उनकी बहन ने उन्हें पकड़ा था और उन्हें पानी पिलाया था। सिद्धार्थ ने बताया कि सुशांत दिशा की खबर मिलने के बाद रोने लगे थे।सिद्धार्थ ने बताया था कि सुशांत उस वक्त बहुत ज्यादा डिस्टर्ब हो गए थे और लगातार किसी को फोन भी मिला रहे थे। वो टीवी पर लगातार दिशा से जुड़ी सारी ख़बरें देख रहे थे कि मीडिया उनके बारे में क्या बोल रही है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और होस्ट सिमी ग्रेवाल ने भी सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन के मामले की जांच की मांग की है। सिमी ग्रेवाल(Simi Garewal) ने ट्वीट कर लिखा- दिशा की मौत की भी जांच होनी चाहिए। आखिर दिशा का मामला क्यों नजर अंदाज किया गया। उन्होंने ये भी लिखा दिशा के मामले की जांच होने से सुशांत सिंह राजपूत की हत्या से जुड़ी साजिश का पर्दाफाश होगा। सिमी ग्रेवाल ने अपने ट्वीट में सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपने की भी मांग की।

जाहिर है इन सब खबरों के आधार पर ये कहना मुश्किल नहीं कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला बेहद पेचीदा होता जा रहा है। जितना ये मामला ऊपर से दिख रहा है उसके अंदर भी बहुत कुछ ऐसे गहरे राज हैं जो बिहार पुलिस अपनी जांच में सामने लाने की कोशिश कर रही है।

Related Story