सुशांत सिंह राजपूत ने की खुदकुशी, पीछे छोड़ गए कई सवाल

By Aditi June 14, 2020, 7:10 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की खबर ने सभी को चौंका दिया है। रविवार दोपहर खबर आई कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा वाले फ्लैट पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। एक्टर की मौत की खबर सबसे पहले उनके घर में काम करने वाले नौकर को लगी। 

नौकर ने ही फोन करके पुलिस को इस घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपनी शिनाख्त शुरू कर दी है। सफल बॉलीवुड करियर होने के बावजूद एक नौजवान शख्सियत का यूं अचनाक चले जाना सभी को हैरान कर गया है।

सुशांत ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया, इसके पीछे क्या वजह रही? ये वो सवाल हैं जिन्हें वह अपने पीछे छोड़ गए हैं।

 सब जानना चाहते हैं, कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी रही, कि सुशांत ने समस्या से लड़ने की बजाए खुदकुशी का रास्ता अपना लिया। पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत फिल्म ‘छिछोरे’ में नज़र आए थे, जिसमें वह युवा छात्रों को जिंदगी से हार मानने की बजाए मुश्किलों का डट कर सामना करने की सीख दे रहे थे। लेकिन यह सीख देते-देते सुशांत खुद हार मान गए और मौत को उन्होने गले लगा लिया।

सवाल खड़े हो रहे हैं, कि क्या सुशांत को आर्थिक परेशानी थी, या फिर कोई और वजह थी, जिसकी वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया? सुत्रों की मानें तो कुछ साल पहले ही सुशांत ने लोनवाला में अपना खुद का एक फार्महाउस खरीदा था। अपनी दुनिया में मस्त रहने वाले सुशांत ज्यादातर वक्त वहीं बिता करते थे। लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री का काम पिछले दो महीनों से पूरी तरह से ठप्प है। इसलिए पुलिस की जांच इस बिंदू पर भी आगे बढ़ेगी। कि कहीं आर्थिक परेशानी तो वह कारण नहीं हैं जिसकी वजह से सुशांत ने मौत को गले लगा लिया।

 

इंस्टाग्राम पर सुशांत सिंह राजपूत का आखिरी पोस्ट 3 जून का है, जिसमें उन्होने अपनी मां की एक पुरानी तस्वीर अपने तस्वीर के साथ शेयर की है। पोस्ट के साथ ही सुशांत ने बेहद इमोशनल मैसेज भी लिखा है “आंसुओं से धुंधला होता अतीत, कभी खत्म ना होने वाले सपने, मुस्कुराहट और कुछ क्षणों का जीवन । 

दोनों के बीच बातचीत”इस पोस्ट को पढ़कर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वह अपनी मां को कितना मिस कर रहे थे।

वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि पिछले 6 महीनों से सुशांत डिपरेशन के भी शिकार हो गए थे।

इस दौरान वह खुद को बेहद अकेला महसूस करने लगे थे, और दोस्तों से भी कटते जा रहे थे।

सुशांत की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत इनदिनों एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को डेट कर रहे थे।

सुशांत के फिल्मी करियर की बात की जाए तो वह ठीक-ठाक चल रहा था, पिछले साल उनकी फिल्म छिछोरे रिलीज़ हुई थी। जो काफी पसंद भी की गई थी।

Related Story