सुशांत मामले में सीए का बड़ा बयान, सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ की रकम थी ही नही

By Neetu July 31, 2020, 2:28 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के पिता ने बेटे की मौत के लगभग डेढ़ महीना बीत जाने के बाद अपनी चुप्पी तोड़ी और रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। अपनी लिखित शिकायत में सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया पर 15 करोड़ के गबन का भी आरोप लगाया है। हालांकि रिया चक्रवर्ती इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं। इसी बीच पिछले एक साल से सुशांत का अकाउंट देख रहे उनके सीए संदीप श्रीधर(Sandeep Shridhar) ने भी बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा किया है।

सीए संदीप श्रीधर की माने तो सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ जितनी बड़ी रकम थी ही नहीं तो ट्रांसफर होने का सवाल ही नहीं उठता है। एक न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में सुशांत के सीए संदीप श्रीधर ने रिया के खातों को लेकर भी बात की और बताया कि रिया के खाते में भेजी गई हजार रुपए फीस और रिया की मां द्वारा भेजे गए 33000 रुपये के अलावा कोई बड़ी ट्रांजैक्शन नहीं हुई है।

दरअसल सुशांत के पिता ने जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें उन्होंने रिया के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि रिया ने सुशांत को धोखा दिया, उनके पैसे हड़प लिए, करियर बर्बाद करने की धमकी दी, परिवार से पूरी तरह से अलग किया। सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये थे जिनमें से 15 करोड रिया ने उन खातों में ट्रांसफर कर आए जिनका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। सीए संदीप श्रीधर ने आगे कहा छोटा-मोटा जितना अमाउंट रिया को ट्रांसफर हुआ वो सब बैंक स्टेटमेंट में है, बड़ा कुछ नहीं है। संयुक्त रूप से जरूर कुछ खर्च किया गया था लेकिन जो बैंक में ट्रांसफर वाली बात है वो बहुत कम है, 20 से 50 हजार। पिछले एक साल में तो कुछ बड़ा ट्रांजैक्शन नहीं हुआ। मैं एक साल से ही सुशांत का अकाउंट देख रहा हूं। इस अकाउंट की सारी जानकारी पुलिस के पास है। सब कुछ अच्छी तरह से डॉक्यूमेंटड है। उनके बैंक स्टेटमेंट में कुछ भी छिपा हुआ नहीं है। 

रिया के अकाउंट में कितना ट्रांसफर हुआ इस सवाल पर सीए ने ये भी बताया कि वो साथ में रह रहे थे, साथ में घूमने जाते थे सुशांत ने इन पर जो भी खर्च किया उनकी मर्जी रही होगी लेकिन अगर हम बैंक ट्रांसफर की बात करें तो पिछले साल भी कोई बड़ा अमाउंट कहीं ट्रांसफर नहीं किया गया। सुशांत एक फिल्म स्टार की लाइफ जीते थे। उनकी नॉर्मल लाइफ स्टाइल काफी अच्छी थी। उन्हें डोनेट करना भी अच्छा लगता था। सज्जन इंसान थे, खर्चा किराए पर, ऑफिस टीम के लोगों को, कुत्ते पर होता था। एक नॉर्मल व्यक्ति जैसे खर्च करता है वैसे ही होता था।

संदीप श्रीधर ने सुशांत के अकाउंट से पिछले एक साल में जितने भी ट्रांजैक्शन किए गए उन सभी का ब्यौरा भी मुंबई पुलिस को दे दिया है। ऐसे में ये अब बड़ा सवाल है कि जब सुशांत के अकाउंट में 17 करोड थे ही नहीं तो फिर 15 करोड़ रिया ने दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कैसे करा लिए।

अब सच कौन बोल रहा है ये सब की समझ से परे है और ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने एक इंटरव्यू में ये दावा किया था कि सुशांत के सीए संदीप श्रीधर को भी किसी और ने नहीं बल्कि रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) ने ही अप्वॉइंट किया था। विकास ने कहा था सुशांत का परिवार उनका फाइनेंस मैनेज नहीं करता था। वो अपना फाइनेंस खुद मैनेज करते थे लेकिन रिया ने उनके सीए को भी खुद ही अप्वॉइंट किया था।

Related Story