Sushant Singh Rajput के ट्विटर हैंडल में छिपे हैं गहरे राज, जानिए क्या है इसका मतलब

By Arunima June 14, 2020, 11:04 p.m. 1k

मशहूर बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। 34 साल के सुशांत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वो पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। अब सुशांत की सोशल मीडिया प्रोफाइल से उनकी मौत का संबंध स्थापित किया जा रहा है। 

यह बात तो कन्फर्म हो गई है कि सुशांत पिछले कई महीनों से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। इस समय सुशांत पर्सनल या प्रफेशनल लाइफ में बिल्कुल भी एक्टिव नहीं थे। वह सोशल मीडिया पर पर भी पिछले काफी समय से एक्टिव नहीं थे। हालांकि उनका ट्विटर प्रोफाइल देखकर कर एक दिलचस्प फैक्ट सामने आया है।

दरअसल सुशांत ने ट्विटर पर अपनी कवर पिक जो लगाई है वह मशहूर पेंटर विंसेट वैन गॉग ने बनाई थी। विंसेट खुद डिप्रेशन से जूझ रहे थे। 'स्टारी नाइट' नाम की इस पेंटिंग को विंसेट ने साल 1889 में डिप्रेशन के इलाज के दौरान बनाया था। एक साल बाद 1890 में विंसेट ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

वर्कफ्रंट की बात करें तो सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी। उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था। वो फिल्म काय पो छे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे। हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी। 

फिल्म में सुशांत ने अपनी एक्टिंग से धोनी का किरदार निभाकर उसे अमर कर दिया था। सुशांत की एक्टिंग की वजह से फिल्म को खासा सफलता मिली थी। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एम एस धोनी की बायोपिक सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। 

उनकी आखिरी फिल्म केदारनाथ थी जिसमें वो सारा अली खान के साथ दिखे थे। सुशांत की अपकमिंग फिल्म किजी और मैनी थी। इस फिल्म का कुछ समय पहले फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था। अपने सात साला करियर में उन्होंने 11 फिल्मों में काम किया।

Related Story