जॉन से पहले फिल्म रोमियो अकबर वाल्टर के लिए साइन हुए थे सुशांत, इस वजह से एक्टर ने छोड़ दी थी फिल्म

By Aditi July 4, 2020, 8:36 p.m. 1k

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर सभी को चौंका दिया । उनकी आत्महत्या के बाद भी लोग उन्हें नहीं भूले हैं और अब तक उनके बारे में लोग अपनी अपनी राय सोशल मीडिया पर रख रहे हैं । उनकी मौत के बाद कई सवाल उठे और उनके फिल्मी जीवन को लेकर कई बाते सामने भी आई जिसे सुन हर कोई हैरान रहा । कहा गया कि बीते कुछ सालों जो फिल्में बनीं थी उन फिल्मों की पहली पसंद थे सुशांत सिंह राजपूत । इस लिस्ट में फितूर, रामलीला और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी कई फिल्मे थी । वहीं अब इस लिस्ट में जॉन अब्राहम की रोमियो अकबर वाल्टर भी शामिल हो गई है ।

इस फिल्म के लिए सुशांत को फाइनल कर लिया गया था। वो फिल्म में एक जासूस की भूमिका में दिखाई देने वाले थे। इसके लिए पोस्टर्स तक डिज़ाइन कर लिए गए थे, लेकिन शेड्यूल विवाद की वजह से सुशांत को मजबूरन ये फिल्म उन्हें छोड़नी पड़ी थी। सुशांत के इस फैसले से फिल्म के प्रोड्यूसर बंटी वालिया और निर्देशक रॉबी ग्रेवाल हैरान रह गए थे और उन्हें रिप्लेसमेंट के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। 

उस वक्त सुसांत ने अपने बयान में कहा था, "बदकिस्मति से अपने पहले किए वादों में बदलाव की वजह से मैं रोमियो अकबर वालटर का हिस्सा नहीं बन सकूंगा। मैं इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना चाहता था, क्योंकि मुझे इसकी स्टोरी बहुत पसंद आई और मुझे लगता है कि ये कहानी कही जानी चाहिए लेकिन ये नहीं होगा। 

उस फिल्म के प्रोड्यूसर अजय कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था, "कुछ भी लगत नहीं था, इसके अलावा कि सुशांत ने जो हमें डेट्स दी थीं, वो किसी और फिल्म से टकरा रही थीं। इसलिए हमने सही तरीके से अलग होने का फैसला किया। ज्यादातर तैयारियां पूरी हो चुकी थीं, हम शूटिंग शुरू करने वाले थे, ऐसे में किसी को भी बुरा लग सकता है पर अब सब कुछ ठीक हो चुका है। सुशांत एक भाई की तरह है। इसी बीच के एक सूत्र ने बताया, "स्क्रिप्ट (रोमियो अकबर वाल्टर) पावरफुल है, और सुशांत के करियर में टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है। शेड्यूल विवाद को खत्म करने के लिए उन्होंने अजय से वक्त देने की अपील की थी। सुशांत चाहते थे कि उनकी फिल्मों की शूटिंग 15 दिन के शेड्यूल में की जाए, लेकिन अजय को लगा कि इससे निरंतरता पर असर पड़ेगा। वो 'रोमिया..' को पूरा करने के लिए 30 दिनों के दो शेड्यूल चाहते थे. मगर वो अभिनेता के लिए मुमकिन नहीं था। इस वजह से उन्हें इस फिल्म को अलविदा कहना पड़ा।

Related Story