रिया चक्रवर्ती ने रेप की धमकी पर मुंबई पुलिस में दर्ज कराया मामला

By Arunima July 19, 2020, 3:53 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को इस दुनिया से गए हुए एक महीने से ज्यादा वक्त हो चुका है। सुशांत सुसाइड मामले में जांच लगातार चल रही है लेकिन अब तक सिर्फ इतना पता चल सका है कि वह पिछले काफी वक्त से तनाव में थे और उनकी मौत दम घुटने से हुई है। जब से एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुशांत मामले में सीबीआई जांच की मांग की है, वो सुर्खियों में आ गई हैं। उनकी उस एक इमोशनल पोस्ट ने मामले को और उलझा दिया है। 

अब रिया ने तो सुशांत की याद में पोस्ट लिखी थी, लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने एक्ट्रेस को ट्रोल कर दिया है। आलम ये हो गया कि ट्रोल के नाम पर कुछ यूजर्स ने एक्ट्रेस को जान से मारने और रेप की धमकी तक दे डाली। रिया ने कुछ समय पहले उस कमेंट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया था और कार्रवाई की मांग की थी। 

रिया की शिकायत के बाद सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन दो शख्स पर भद्दे मैसेज और धमकी देने का आरोप लगा है। इस बारे में एक पुलिस अफसर ने बताया है- रिया चक्रवर्ती के कहने पर दो इंस्टाग्राम होल्डर्स के खिलाफ सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। बताया गया है कि आईपीसी की धारा 507, 509 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत ये शिकायत दर्ज की गई है। 

वहीं जानकारी ऐसी भी मिली है कि रिया चक्रवर्ती ने शनिवार को सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में इन दो शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने भी दोनों आरोपियों की पहचान कर ली है और उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। 

मालूम हो कि रिया चक्रवर्ती सुशांत के निधन के बाद से खासा परेशान हैं। लेकिन जब सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें बोली गईं, तब एक्ट्रेस का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने यूजर्स की क्लास लगा दी। वैसे इस साइबर बुलिंग के खिलाफ बॉलीवुड भी एकजुट खड़ा नजर आ रहा है। इस समय सोशल मीडिया पर #IndiaAgainstAbuse ट्रेंड कर रहा है, हर बॉलीवुड सेलेब महिलाओं के खिलाफ हो रही साइबर बुलिंग के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहा है। सोनम कपूर से लेकर दीया मिर्जा तक, सभी ने इस सिलसिले में एक पिटीशन भी साइन की है।

Related Story