45 साल के हुए तमिल एक्टर सूर्या शिवकुमार, देखिए इनके परिवार की तस्वीरें

By Aditi July 23, 2020, 2:34 p.m. 1k

तमिल के जाने माने एक्टर सूर्या शिवकुमार आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। सूर्या तमिल सिनेमा के काफी फेमस एक्टर हैं। सूर्या शिवकुमार की पहचान उनके फैन्स के बीच 'सिंघम (Singham)' के तौर पर होती है। सूर्या साउथ ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपने इस कैरेक्टर की वजह से फेमस हैं। सूर्या तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। सूर्या के भाई कार्थी भी साउथ फिल्मों में काम करते हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर जानिए एक्टर की पर्सनल लाइफ के बारें में। 

सूर्या ने 22 साल की उम्र में डायरेक्टर वसंत की फिल्म 'नेररुक्कू नेर' (1997) से डेब्यू किया। इस फिल्म के प्रोड्यूसर मणि रत्नम थे। एक इंटरव्यू के दौरान सूर्या ने बताया था कि मैंने अपने पिता के अलग अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। शुरुआत में मुझे कॉन्फिडेंस, मेमोरी पावर, फाइटिंग और डांसिंग स्किल्स की कमी के चलते काफी परेशानी हुई लेकिन बाद में सब सीख गया।

करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने कपड़े की फैक्ट्री में काम करना शुरू किया। यहां उन्होंने अपनी पहचान छुपाकर रखी थी वे कि एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। फैक्ट्री में उन्हें काम के बदले एक हजार रुपए मिलते थे। लेकिन बाद में फैक्ट्री के मालिक को सच्चाई का पता चल गया जिसके बाद सूर्या ने काम छोड़ दिया और एक्टिंग की दुनिया में आ गए।

सूर्या को पहचान मिली फिल्म 'नंदा' से। ये फिल्म उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्हें तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया। आज सूर्या साउथ सिनेमा के हाइएस्ट पेड स्टार्स में से हैं।

11 सितंबर साल 2006  में एक्टर सूर्या ने एक्ट्रेस ज्योतिका संग शादी रचाई थी। दोनों की धूमधाम से शादी हुई थी। सूर्या और ज्योतिका ने 1999 में आई फिल्म 'पूवेल्लम केत्तुप्पर' में सबसे पहले स्क्रीन शेयर की थी। इसके बाद से ही दोनों की अफेयर की खबरें आने लगीं। इस कपल के दो बच्चे, बेटी दीया और बेटा देव हैं।

Related Story