सुशांत मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे फैंस को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका !

By Neetu July 30, 2020, 3:57 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) अब हमारे बीच नहीं हैं। मुंबई पुलिस सुशांत मामले की आत्महत्या के एंगल से जांच कर रही है लेकिन पहले दिन से ही सुशांत के चाहने वाले इस मामले को हत्या करार देते हुए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। ना सिर्फ सुशांत के चाहने वाले बल्कि कई दिग्गज हस्तियों ने आगे आकर सुशांत सिंह राजपूत मामले को सीबीआई को सौंपने की गुहार लगाई है  धीरे-धीरे ये मामला राजनीतिक मोड भी लेता जा रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी, बीजेपी सांसद रूपा गांगुली, पप्पू यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती तमाम राजनेताओं ने भी सुशांत के मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की है लेकिन इसी बीच सुप्रीम कोर्ट से सुशांत के चाहने वालों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपने के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका को खारिज कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने ये याचिका खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता को बॉम्बे हाई कोर्ट जाना चाहिए। सीबीआई ने कहा इसका इस बात से कोई लेना देना नहीं है कि कोई व्यक्ति अच्छा था या बुरा। ये क्षेत्राधिकार के बारे में भी है। अगर आपके पास दिखाने के लिए कुछ ठोस है तो मुंबई हाई कोर्ट जाइए।

सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि सुशांत मामले में जनहित याचिका दायर करने वाली याचिका कर्ता अलख प्रिया का इस मामले में कोई लेना देना नहीं है। अगर उनको याचिका लगानी ही है तो वो मुंबई हाई कोर्ट जाएं। अदालत की तरफ से इस याचिका को खारिज करते हुए ये भी कहा गया कि पुलिस को इस मामले की जांच करने दीजिए।

सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग करने वालों के लिए ये दोहरा झटका है क्योंकि इससे पहले बुधवार शाम को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख(Anil Deshmukh) ने भी साफ शब्दों में कहा था कि मुंबई पुलिस ही मामले की जांच करेगी। गृह मंत्री ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी और उसके बाद अनिल देशमुख ने कहा था- गृह मंत्री के तौर पर मैं कहना चाहता हूं कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है और केस को सीबीआई को सौंपने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

बहरहाल सुप्रीम कोर्ट से मिले झटके के बाद सुशांत से चाहने वाले मायूस हैं। दूसरी तरफ मुंबई पहुंची बिहार पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए बहन मीतू सिंह और सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी(Mahesh Shetty) का बयान दर्ज किया है। इतना ही नहीं बिहार पुलिस अब सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते की जांच करने के लिए भी कदम आगे बढ़ा रही है। खबरें है गुरुवार को बिहार पुलिस की टीम बांद्रा वेस्ट इलाके में कोटक महिंद्रा बैंक भी पहुंची। इसी बैंक में सुशांत सिंह राजपूत का खाता है। पुलिस की टीम ब्रांच में सुशांत के अकाउंट की डिटेल खंगाल रही है।

आपको याद दिला दें सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके बेटे के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये थे जिनमें से 15 करोड रुपए रिया चक्रवर्ती के द्वारा ऐसे अकाउंट में ट्रांसफर किए गए जिनका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस अकाउंट खंगाल रही है।

Related Story