पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी को लगता है कि सुशांत की हत्या हुई है ? उन्होंने रखे 26 प्वॉइंट्स

By Neetu July 30, 2020, 11:58 a.m. 1k

नम्रता शर्मा- सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले में सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के बाद नया मोड़ आ गया है। धीरे-धीरे सुशांत की मौत का मामला राजनीतिक मुद्दा भी बनता जा रहा है। तमाम राजनेताओं ने आगे आकर इस मामले में अपने विचार व्यक्त किए हैं  पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी इस पूरे मामले पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। इसी बीच सुब्रमण्यम स्वामी के एक ट्वीट ने हलचल मचा दी है। दरअसल इस ट्वीट में सुब्रमण्यम स्वामी ने 26 प्वॉइंट्स रखे हैं जिनके द्वारा वो ये बता रहे हैं कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि साफ तौर पर हत्या का मामला है।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत से जुड़े कुल 26 बिंदुओं पर सभी का ध्यान केंद्रित किया है। आप इन बिंदुओं पर ध्यान देंगे तो पाएंगे इनमें से ज्यादातर प्वाइंट्स सुशांत की हत्या की थ्योरी की तरफ ही इशारा करते हैं। सुब्रमण्यम स्वामी(Subramanian Swamy) के मुताबिक सुशांत के कमरे की डुप्लीकेट चाबी गायब थी। फंदा बनाने के लिए जिस कपड़े का इस्तेमाल हुआ वो काफी नीचे तक लटका हुआ था जिस के जरिए सुसाइड हो ही नहीं सकता। स्वामी के मुताबिक सुशांत की गर्दन पर मिले निशान बेल्ट जैसी चीज के लग रहे हैं। 14 जून को सुबह के वक्त सुशांत वीडियो गेम खेल रहे थे लिहाजा पॉजिटिव मूड में थे ऐसे में अचानक से कोई आत्महत्या कैसे कर सकता है।

सुशांत के कमरे से स्टूल जैसी कोई भी चीज नहीं मिली है जिसकी मदद से सुसाइड किया गया हो। आत्महत्या के बाद सुसाइड नोट नहीं मिला है जो सुब्रमण्यम स्वामी को खटक रहा है। इसके अलावा सुशांत के कमरे में एंटी डिप्रेशन ड्रग्स मिले हैं। आत्महत्या के बाद जिस तरह से एक शरीर की हालत हो जाती है सुशांत के शरीर की हालत वैसी नहीं थी। इस पर भी सुब्रमण्यम स्वामी ने सवाल खड़े किए हैं।

आपको बता दें सुब्रमण्यम स्वामी ने पहली बार इस तरह से बेबाकी से अपनी बात नहीं रखी है बल्कि वो शुरुआत से ही पूरे मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करते आ रहे हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने पूरे मामले को बारीकी से देखने के लिए मुंबई के एक वकील इश्करण सिंह भंडारी को भी नियुक्त किया हुआ है। इशकरण सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। हाल ही में इशकरण सिंह भंडारी(Ishkaran Singh Bhandari) ने मुंबई पुलिस से सुशांत के बांद्रा स्थित फ्लैट को सील करने की मांग भी की थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) से भी इस सिलसिले में बात की थी जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी थी। इतना ही नहीं हाल ही में सुब्रमण्यम स्वामी ने एक सनसनीखेज खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि सुशांत की मौत के बाद मैंने उनके एक करीबी रिश्तेदार से बात की थी क्योंकि मैं उन्हें पहले से जानता था। ये शुरुआत की बात है। उस रिश्तेदार ने मुझसे कहा कि अगर सुशांत की मौत के पीछे जो लोग हैं उन्हें पता लग गया कि मैंने आपसे बात की है और मैंने इस मामले पर मुंह खोला है तो हमारी भी हत्या की जा सकती है।

एक टीवी चैनल की डिबेट के दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बात का जिक्र भी किया था और बताया था कि पूरा परिवार डरा हुआ है। अब क्योंकि पूरा मामला मीडिया में आ चुका है। सुशांत के चाहने वाले लगातार आवाज उठा रहे हैं, दिग्गज हस्तियां आगे आ रही हैं, राजनेता भी इस मामले का संज्ञान ले रहे हैं लिहाजा सुशांत के परिवार में हिम्मत आई है।

आपको बता दें महाराष्ट्र के गृह मंत्री सुशांत मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए तैयार नहीं है और साफ मना कर चुके हैं लेकिन सुशांत के चाहने वाले और दिग्गज हस्तियां इस मामले को सीबीआई को सौंपने की लगातार मांग कर रही है। इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान(Chirag Paswan) ने भी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात कर इस मामले की गंभीरता से पड़ताल करने की बात कही है।

Related Story