मुंबई की वो फिल्म स्टार्स से भरी रहने वाली गलियां अब सूनसान है !

By Aditi May 7, 2020, 3:44 p.m. 1k

मुंबई मायानगरी हमेशा से अपनी चकाचौंध के लिए मनी जाती है लेकिन इस जानलेवा कोरोना वायरस के चलते इस चकाचौंध वाली दुनिया को सुना बना दिया। कोरोना के चलते पूरी मुंबई थम सी गई है। आज सितारे अपने काम धाम को छोड़कर अपने घरों में रहकर इस वायरस से लड़ रहे हैं। ऐेसे में मुंबई के फेमस गलिया जहां सितारों का आना जाना लगा रहता है अब सब सुना पड़ गया। हम आज आपको बताते सितारों की कुछ ऐसी स्पॉटिंग प्लेसेस जहा सितारे स्पॉट होते हैं।

1.जुहू (PVR) मल्टीप्लेक्स

मुंबई के जुहू इलाके में सबसे पॉपुलर मल्टीप्लेक्स डायनमिक मॉल में है। जुहू (PVR) मुंबई के एक्टर्स के लिए ऐसे जगह है। जहां वो सबसे ज्यादा स्पॉट होते हैं। जुहू PVR में हर शुक्रवार फिल्म रिलीज होती है और एक्टर्स फिल्म्स देखने जुहू PVR पहुंचते है। 

अगर लोकेशन के बात करे तो  जुहू PVR के चारों तरफ एक्टर्स रहते हैं तो एक्टर्स के लिए भी इस सिनेमाघर में आना आसन हो जाता है। अक्सर एक्टर्स जुहू PVR में अपनी परिवार और दोस्तों के साथ फिल्म देखने आते है। लेकिन इस लॉकडाउन के बाद से जुहू PVR में पूरा सन्नाटा छाया हुआ है।

2. सनी सुपर साउंड स्टूडियो

सनी सुपर साउंड जुहू में एक डबिंग स्टूडियो है जिसके मालिक एक्टर सनी देओल है। हमने हमेशा सनी सुपर साउंड में सितारों को स्पॉट होते देखा है। आमतौर पर ये सितारे अपनी फिल्मों की डबिंग करने के लिए यहां आते है। आसपास शिल्पा शेट्टी और श्रद्धा कपूर का घर होने की वजह से भी ये स्पॉटिंग प्लेस चर्चा में रहती है। इस जहग के पास में ही जुहू बीच है जिसकि वजह से हमेशा भीड़ दिखाई देती है। लेकिन इन दिनों ये गलियां भी सुनी हो गई है।

3. इस्कॉन टेंपल 

मुंबई में सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक है। जहां पूरी दुनिया के श्रद्धालु अपनी श्रद्धा से इस मंदिर में आते हैं। जुहू का ये इस्कॉन टेंपल फिल्मों सितारों को भी लेकर हमेशा चर्चा में बना रहता है। इस्कॉन टेंपल में एक्टर्स हमेशा आते रहते है। लेकिन हर हफ्तों की बात करे तो शिल्पा शेट्टी, एकता कपूर, विवेक ओबेरॉय और गोविंदा यहां आते है। 

यहां अपने श्रद्धा से ईश्वर की भक्ति करते है। इस्कॉन टेंपल में खास तौर पर अमिताभ बच्चन, अभिषेक , ऐश्वर्या और जया बच्चन भी अक्सर स्पॉट किए जाते है। लेकिन हाल फिलहाल से पूरे देश में लॉकडाउन के बाद से इस्कॉन के बाहर काफी शांति भरा माहौल है।

4. क्रोमा

क्रोमा जुहू सर्किल से कुछ ही दूर पर स्थित है और आप क्रोमा के बाहर हमेशा सितारों का आना जाना देख सकते है। शिल्पा शेट्टी, श्रध्दा कपूर, फराह खान, जहान्वी कपूर, सोनम कपूर, सुजैन खान, कृति खरबंदा समेत कई एक्ट्रेस हमेशा क्रोमा में स्पॉट होती है। इन दिनों लॉकडाउन के केहर में यह भी ताले लगवा दिए।

5. मढ़ जेट्टी

शूटिंग के तौर पर देखा जाए तो मढ़ आइलैंड में काफी शूट होते है। फिल्म सिटी के बाद कहीं सबसे ज्यादा शूट होती है तो वो मढ़ आइलैंड है। तो बांद्रा और जुहू में रहने वाले एक्टर्स मढ़ जेट्टी का उपयोग कर वर्सोवा से मढ़ जाते है। फिर शूट खत्म कर फिर उसी रास्ते मुंबई वापस आते है। तो इस तरह मढ़ जेट्टी में भी हमेशा सितारे स्पॉट होते है। अक्सर मढ़ के बाहर आम लोगों की भी काफी भीड़ होती है जिसमें अपने फैंस के बीच ये फिल्मी सितारे फस भी जाते हैं। लेकिन कुछ दिनों से सभी की तरह यहां भी काफी शांति का माहौल है।

6. जमुनाबाई ग्राउंड

जमुनाबाई स्कूल और जमुनाबई ग्राउंड हमेशा से जुहू और सितारों के बीच हमेशा से एक जंक्शन के तौर पर देखा गया है। जमुनाबाई ग्राउंड में हमेशा एक्टर्स अपने काम से वक़्त निकाल कर फुटबॉल खेलने आते रहे है। हर रविवार यहां सितारों का फुटबॉल मैच देखने को मिलता था। 

जिसमे रणबीर कपूर, अभिषेक बच्चन, अर्जुन कपूर, अरमान जैन, करण वाही, बंटी वालिया, अयान मुखर्जी नजर आते थे। खैर अभी सभी लॉकडाउन का फॉलो करते हुए अपने घरों में है। तो इस तरह जमुनबाई का ये ग्राउंड भी पिछले महीने भर से सुना पड़ा हुआ है।

Related Story