हॉस्पिटल में अभिताभ-अभिषेक के लिए है स्पेशल कोविड रूम, आराध्या-ऐश्वर्या से वीडियो पर संपर्क में हैं डॉक्टर्स

By Neetu July 14, 2020, 4:27 p.m. 1k

पूजा राजपूत- शनिवार देर रात बिग बी के एक ट्वीट ने पूरे देश को हैरान कर डाला था। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना संक्रमित हैं। अपने कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट आने की खबर खुद बिग बी ने ट्वीट करके साझा की थी। बिग बी के कोरोना संक्रमित होने की खबर आग की तरफ फैली थी। अमिताभ बच्चन के साथ ही अभिषेक बच्चन भी कोरोना संक्रमित है, दोनों का इलाज नानवटी अस्पताल में चल रहा है। अमिताभ बच्चन के नानावटी अस्पताल में भर्ती होने की वजह से पुलिस ने विले पार्ले स्थित इस अस्पताल की सिक्योरिटी बढ़ा दी है।

अब खबर मिल रही है कि नानावटी अस्पताल में मेगास्टार अभिताभ बच्चन के लिए एक स्पेशल ICU कोविड रूम बनाया गया है। यह कोविड रूम अस्थाई रुप से बनाया गया है। रूम के बाहर टंगे बोर्ड पर ‘स्पेशल कोविड रूम’ लिखा है। रूम के अंदर वेंटिलेटर, मल्टी-ओर्गन, लाइफ-स्पोर्ट सिस्टम को इंस्टॉल किया है। हर चार घंटे में इस रूम को सैनेटाइज किया जाता। पीपीई सूट्स पहने एक डॉक्टर और नर्स दिग्गज अभिनेता की हालत को एक वक्त मोनिटर करने के लिए मौजूद रहते हैं। आपको बता दें कि, नानावटी अस्पताल के डॉ अब्दुल एस अंसारी बिग बी का इलाज कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के इलाज में जुटी टीम बिग बी के पर्सनल फिज़िशिएन के साथ भी संपर्क में हैं, और उनकी कंडीशन को लेकर संवाद करती रहती है। बिग बी की उम्र और उनकी पुरानी बिमारियों(जिनसे वह जूझ रहे हैं) को देखते हुए सजर्न्स की एक टीम को भी स्टैंडबाय पर रखा गया है।

अभिषेक बच्चन भी उसी रूम में हैं। रूम के बाहर एक पर्सनल गार्ड चौबीसों घंटे मौजूद रहता है।

बिग बी और अभिषेक बच्चन के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन और अराध्या बच्चन भी इस वायरस की चपेट में आ गई हैं। हांलाकि ऐश्वर्या और अराध्या में इस संक्रमण के लक्षण नहीं दिखे थे। ऐश्वर्या अपनी बेटी के साथ घर पर ही आइसोलेशन में रह रही हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके बंगले को भी कोविड-19 से संबंधित किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है। बंगले में दो इमेरजेंसी ऑक्सीजन किट भी उपलब्ध करवाए गए हैं, ताकि घर के किसी भी सदस्य को सांस लेने संबंधी दिक्कत होने पर तुंरत सेवा दी जा सके। इतना ही नहीं, ऐश्वर्या और अराध्या की सेहत का जायजा लेने के लिए नानवटी अस्पताल की एक टीम भी जलसा का दौरा करती रहती है।

Related Story