गरीबों के मसीहा सोनू सूद अब देंगे बेघर परिवार को छत, सड़क पर रहने को मजूबर थी दो बच्चों की मां।

By Neetu July 20, 2020, 2:28 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद पिछले तीन महीने से लगातार दिल जीतने वाले काम कर रहे हैं। सोनू की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। कोरोना महामारी के संकट में सोनू सूद किस तरह से जरुरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं, ये तमाम किस्से कई बार आपने पढ़े और सुने होंगे। 

गरीबों के मसीहा बन चुके सोनू सूद ने अब कुछ ऐसा किया है, जिसके बार में जानकर आप रियल लाइफ के इस सुपरहीरो के फैन हुए बिना नहीं रह पाएंगे। लॉकडाउन के समय में लोगों को बसों, फ्लाइट और रेल के ज़रिए घर पहुंचाने वाले सोनू ने अब एक बेघर-बेसहारा मां और उसके दो बच्चों के सिर पर छत का इंतज़ाम करने का वादा किया है।

दरअसल 19 जुलाई को एक सोशल मीडिया यूजर ने फुटपाथ पर सोती एक मां, और उसके दो बच्चों की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी। साथ ही लिखा था “सर, इस महिला के पति की मौत हो गई बिहार के पटना में रह रही थी, मकान मालिक ने निकाल दिया है। एक महीने से सड़कों के किनारे पड़ी है। 2 छोटे बच्चे भूख से बिलख रहे हैं। मदद करें आप। सरकार से इन्हें उम्मीद नहीं कोई।” 

इस मदद की गुहार का जवाब सोनू सूद ने भी तुरंत दिया। सोनू सूद ने लिखा, 'कल इस परिवार के सिर पर छत होगी। इन छोटे बच्चों के लिए एक घर ज़रूर होगा।' 

सोनू सूट का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। 

आपको बता दें कि सोनू सूद ने लॉकडाउन में हजारों मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। सोनू ने बस, ट्रेन और एयर लिफ्ट कर लोगों को न सिर्फ उनके घर तक पहुंचाया है, बल्कि रास्ते में उनके खाने-पीने का भी इंतजाम किया था। ऐसे में चारों तरफ सोनू सूद की लोगों ने जमकर तारीफ की। कोई उन्हें गरीबों का मसीहा कह रहा है, तो कई रियल लाइफ का सुपरहीरो, तो कोई उनके लिए नोबेल पुरस्कार की मांग कर रहा है। 

इन्हीं में से एक प्रवासी मजदूर प्रशांत कुमार ने एक अलग और शानदार तरीके से एक्टर सोनू के प्रति आभार जताया है। उड़ीसा के केंद्रपाड़ा के रहने वाले प्रशांत ने अब एक वेल्डिंग वर्कशॉप खोली है और इसका नाम उन्होंने सोनू सूद वेल्डिंग शॉप रख दिया। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर खूब वायरल हो रही है। 

इस बात की जानकारी जब सोनू सूद को मिली थ, तक उन्होने भी प्रशांत का आभार जताया था, भविष्य में उनकी दुकान पर आने का वादा भी किया है।

Related Story