एक बार फिर लोगों की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, यूपी और बिहार के मजदूरों को भेजा घर

By Aditi May 24, 2020, 4:35 p.m. 1k

इन दिनों पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है। पिछले दो महीने से इस वायरस ने भारत में आंतक मचाया हुआ है। ऐसे में उन लोगों को परेशानियां हो रही हैं जो अपने घर और गांव को छोड़कर शहर में कमाने आए थे और अब वापस नहीं लौट पा रहे। मुंबई जैसे शहर में लाखों लोग ऐसे में जो फंसे हुए हैं। जिनकी मदद के लिए पिछले दिनों एक्टर सोनू सूद आगे आए थे। एक्टर लगातार इन लोगों के लिए काम कर रहे है और इन्हें सही सलामत अपने घर पहुंचा रहे हैं। 

लगातार कई दिनों से एक्टर इन लोगों की मदद कर रहे हैं। पहले महाराष्ट्र से कर्नाटक के लिए प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम कराने के बाद अब आज उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार के मजदूरों को बसों के जरिए उनके घर भेजा गया है। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमे वो लोगों को बसों में बैठा रहे है और उन्हें सफल यात्रा के लिए कर रहे हैं। आपको बता दें कि एक्टर ने अब तक 12 हजार से ज्यादा मजदूरों को उनके घर भेजा है।

आपको बता दें कि इस काम के लिए एक्टर बहुत मेहनत कर रहे हैं। बसों का इंतजाम कर रहे हैं। काम ठीक से हो, इसके लिए वह 18 घंटे अपने फोन से चिपके रहकर एक-एक चीज मॉनिटर करते हैं। इस काम में उनको सरकार से परमिशन लेने में भी दिक्कतें आ रही हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत राज्य सरकारों से परमिशन लेने में आ रही है। उनको यह भी सुनिश्चित करना पड़ रहा है कि इन वर्कर्स के पास कागज पूरे हों ताकि वे किसी राज्य के बॉर्डर पर फंस न जाएं।

बता दें कि सोनू ने 'घर भेजो' इनीशिएटिव की शुरुआत अपनी एक दोस्त नीति गोयल के साथ मिलकर की थी। 11 मई से शुरू करके वह 21 बसों से 750 वर्कर्स को कर्नाटक और उत्तर प्रदेश भेज चुके हैं। 10 और बसें बिहार और यूपी के लिए रवाना हो चुकी हैं वहीं पश्चिम बंगाल, झारखंड और असम सरकारों से अनुमति मिलने का इंतजार है। 

अगले 10 दिनों में 100 से ज्यादा बसें मुंबई से रवाना होंगी। सोनू सूद के चाहने वालों की संख्या तेजी से बढ़ गई है । ना सिर्फ पर्दे पर एक्टिंग का कमाल बल्कि असल जिंदगी में भी सोनू सूद इतने दरिया दिल है, यह देखकर फैंस सोनू के काम की सराहना कर रहे हैं।

 

Related Story