जन्मदिन के मौके पर सोनू सूद ने किया बड़ा ऐलान, देशभर में लगवा रहे है फ्री मेडिकल कैंप्‍स

By Aditi July 30, 2020, 10:49 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर एक्टर को देश के हर कौने से खूब सारी बधाई और दुआएं मिल रही हैं। लॉकडाउन (Lockdown) में उन्होंने जो दरियादिली दिखाई है, उसके बाद वह हर जगह से जमकर तारीफें बटोर रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच अब तक सोनू ने अलग-अलग तरह से देश के हर कौने में लाखों लोगों की सहायता की है।

 वहीं अब अपने जन्मदिन के मौके पर भी एक्टर ने बेहद नेक काम किया है। जन्मदिन के इस खास मौके पर एक्टर देशभर के अलग-अलग शहरों में मेडिकल कैंप्‍स लगवा रहे हैं। वह उम्‍मीद कर रहे हैं कि उनकी इस मुहिम में करीब 50 हजार लोग जुड़ेंगे। एक्टर ने सोशल मीडिया पर बताया है- मेरे जन्मदिन के अवसर पर मेरे प्रवासी भाइयों के लिए http://PravasiRojgar.com का 3 लाख नौकरियों के लिए मेरा करार. ये सभी अच्छे वेतन, PF,ESI और अन्य लाभ प्रदान करते हैं. धन्यवाद AEPC, CITI, Trident, Quess Corp, Amazon, Sodexo, Urban Co , Portea और अन्य सभी का। 

इस मुहिम के लिए सोनू ने ग्राम पंचायतों, मुखिया से संपर्क किया है ताकि कैंप के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ख्‍याल रखा जाए। सोनू इन मेडिकल कैंपो के आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब और उड़ीसा के डॉक्टरों के संपर्क में हैं। इन निःशुल्क मेडिकल कैंप में लोग अपना चेकअप करवा सकते हैं।

 प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचने में मदद देने के साथ साथ अब सोनू सूद नौकरी दिलाने में भी मदद दे रहे हैं। सोनू सूद ने एक ऐप की शुरुआत की है जिसके जरीए प्रवासी मजदूरों को नौकरी मिल सकेगी। ऐप का नाम है 'प्रवासी रोजगार'। इससे लोगों को रोजगार ढूढ़ने में मदद मिलेगी।

हाल ही में सोनू सूद ने हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को नौकरी देकर सबका दिल जीत लिया। बीते दिनों एक ट्विटर यूजर ने सोनू से मदद मांगी और कहा कि शारदा नाम की लड़की जो कि एक इंजिनियर है, उसकी जॉब लॉकडाउन में चली गई है। इसके बाद शारदा ने अपने परिवार की मदद के लिए सब्जियां बेचना शुरू कर दिया है। 

इस पर सोनू सूद ने ट्विटर पर जानकारी दी, 'मेरे अधिकारी उनसे मिल चुके हैं। इंटरव्यू हो चुका है। उन्हें जॉब लेटर भेजा जा चुका है। जय हिंद।' इससे पहले एक्टर ने किर्गिस्तान में फंसे स्टूडेंट्स को भारत वापस लाने में मदद की थी। वहीं अब खबर है कि सोनू सूद अब जॉर्जिया में फंसे स्टूडेंट्स को वापस घर लाने की तैयारी में जुट गए हैं।

सोनू ने एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म 'कल्लाझागर' से की थी। सोनू ने 2002 में बॉलीवुड में फिल्म 'शहीद ए आजम' से डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। सोनू सूद का बॉलीवुड में सफर काफी कठिन रहा। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काम पाने की बहुत कोशिश की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने साउथ फिल्मों का रुख किया। सोनू ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में भी फिल्में की हैं।  

Related Story