बिहार बाढ़ में किसान की भैंस बह गई, सोनू सूद मदद के लिए आगे आए

By Neetu July 28, 2020, 2:22 p.m. 1k

अदिति त्यागी - कोरोना काल (Coronavirus) में बॉलीवुड (Bollywood)अभिनेता सोनू सूद(Sonu Sood)  गरीबों और जरूरमंदो के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। प्रवासी मजदूर, गरीब परिवार और देश से बाहर फसे स्टूडेंट्स को अपने घर पहुंचने के बाद, सोनू सूद ने जरूरतमंदो के लिए जरूरत की चीजे पहुंचा रहे है।सोनू सूद हर तरीके से लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।  बीते दिन ही एक किसान परिवार को ट्रैक्टर (Tractor) डोनेट किया था जिसकी वजह से उनका परिवार कुछ आमदनी कर अपना घर चला सके।

अब सोनू सूद देश के किसानों (Framers)की मदद करने को आगे आए हैं। बिहार की बाढ में छतिग्रस्त हुए एक परिवार को उनकी जरूरतों में कुछ सहूलियत मिले उसके लिए कुछ भैंस(Buffaloes) देने जा रहे है। सोशल मीडिया पर परिवार का दर्द देख सोनू सूद ने आज शाम तक उनकी जरूरत को पूरा करने का वादा किया है जिसकी वज़ह से उस किसान का परिवार अपना जीवनयापन कर सके। अब सोनू देश के किसानों की मदद करने को आगे आए हैं। 

दरअसल हाल ही में एक यूजर ने ट्वीट (Tweet)कर इस बारे में जानकारी दी , यूजर ने लिखा कि यह मामला वास्तविक है क्योंकि हमने इसके बारे में खुद रिसर्च किया है । भोला ने बाढ़ में अपने बेटे को खो दिया और 2 भैंस जो उनकी कमाई का एकमात्र जरिया था । हमने एक गाय दान करने का फैसला किया है ताकि वे अपनी आजीविका के लिए गाय का दूध बेच सकें,एक गाय के आसपास 50 से 60 हज़ार खर्च होंगे। 

बस फिर क्या था सोनू सूद की जैसे ही इस ट्वीट पर नजर पड़ी तो सोनू सूद ने इसको रीट्वीट कर लिखा -नुकसान के लिए खेद है, भैंसें आज शाम तक उनके घर पहुंच जाएंगी ताकि उनकी जीविका को नुकसान न हो। सेव फार्मर्स। 

 आपको बताते चलें कि इससे पहले सोनू सूद ने हिमाचल प्रदेश के परिवार की मदद करने का ऐलान किया था। सोनू सूद ने खेतों में काम कर रही बच्चियों के घर ट्रैक्टर भेजने को लेकर भी रातों-रात सोनू ने सभी का दिल जीत लिया था। 

इसके साथ ही सोनू सूद ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुकी लड़की की भी मदद की है। हैदराबाद की रहने वाली शारदा की कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में नौकरी चली गई थी तो सोनू सूद ने परेशानी देखते हुए उन्हें जॉब लेटर मुहैया कराया है। सोनू सूद इस समय जरुरतमंदो की हर संभव मदद कर रहें हैं।  

सोनू सूद के इस नेक काम की हर तरफ से लोग तारीफें कर रहे हैं ,लोगों ने सोनू सूद को मसीहा जैसी उपाधि भी दे दी हैं। आपको बता दें हाल ही में सोनू सूद ने किर्गिस्तान में फंसे लगभग 2500 भारतीय विद्यार्थियों को भी भारत लाने की मुहिम छेड़ी हुई है। फ्लाइट के जरिए सभी को हिंदुस्तान लाने का मिशन शुरू भी किया जा चुका है। 

Related Story