बसों के बाद अब ट्रेन से 1000 मजदूरों को सोनू सूद ने घर भेजा !

By Aditi June 1, 2020, 5:13 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने लॉकडाउन (Lock down) में मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली हुई है और इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा भी रहे हैं। आलम ये है कि ट्विटर पर सोनू सूद काफी ट्रेंड कर रहे है। बसों के जरिए अब तक सोनू सूद (Sonu Sood) 12,000 से भी ज्यादा मजदूरों को उनके घर सकुशल पहुंचा चुके हैं। बसों के साथ-साथ अब बॉलीवुड के छेदी सिंह ने स्पेशल ट्रेन के जरिए भी मजदूरों को घर भेजना शुरू कर दिया है। 

रविवार की रात सोनू सूद को ठाणे स्टेशन पर देखा गया। सोनू ने ठाणे स्टेशन से उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेन में लगभग 1000 मजदूरों को उनके घर के लिए रवाना किया। ये सभी मजदूर पूर्वी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। इनमें से कुछ प्रयागराज, आजमगढ़, जौनपुर और हाजीपुर जाने वाली मजदूर थे और उनके साथ उनके इस काम में उनकी दोस्त नीति गोयल भी मदद कर रही है।

नीति गोयल ने एक इंटरव्यू में बताया कि पहले इन मजदूरों को बसों से ही भेजा जाने वाला था लेकिन स्पेशल ट्रेन (Special Train) की घोषणा होने के बाद इनको ट्रेन से भेजने का फैसला किया गया। नीति ने ये भी बताया कि हम ट्रस्ट के माध्यम से इकट्ठा हुए पैसों से प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेज रहे हैं। ट्रेन में सवार मजदूरों का खर्चा भी खुद रेलवे ने ही उठाया है। 

नीति (Neeti) ने ये भी बताया कि हमें मुंबई से रवाना होने वाली ट्रेन के इंचार्ज की तरफ से खुद फोन आया कि श्रमिक ट्रेन छोड़े जाने का आज आखिरी दिन है तो आप चाहे तो मजदूरों को भेज सकते हैं। हमें ये प्रस्ताव अच्छा लगा और हमने इन मजदूरों को ट्रेन से भेजने का फैसला किया। खास बात यह है कि जिस तरह से बसों में मजदूरों को सवार करने के बाद सोनू हर बस का जायजा लेते हैं, ये देखते हैं कि कहीं कोई कमी तो नहीं रह गई कुछ ऐसा ही सोनू ने ठाणे (Thane) स्टेशन पर भी किया और ट्रेन रवाना होने तक वहीं मौजूद रहे।

बता दें इससे पहले सोनू सूद ने केरल में फंसी 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट (Airlift) करके भुवनेश्वर पहुंचाया था। सोनू सूद को उनके इस काम के लिए काफी सराहना मिल रही है । सोनू सूद लगातार अपने काम की वजह से सोशल मीडिया पर भी छाए हुए हैं। खास बात ये है कि सोनू ट्विटर (Twitter) पर भी हर सवाल का जवाब दे रहे हैं। हर किसी को घर पहुंचाने का वादा कर रहे है और उसे निभा भी रहे हैं। हाल ही में सोनू ने एक हेल्पलाइन नंबर (Helpline number) भी जारी किया था ताकि कोई भी मजदूर अपने घर जाने से वंचित ना रह पाए।

Related Story