पत्नी के अंतिम संस्कार के लिए घर जाना चाहता था एक शख्स, Sonu Sood ने की मदद !

By Arunima June 11, 2020, 1:59 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) इन दिनों सुर्खियों मे हैं। वह लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को बस, ट्रेन और फ्लाइट से उनके घर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। उनके इस काम की चारों तरफ सराहना हो रही है। इस दौरान सोनू सूद सोशल मीडिया पर भी मदद मांगने वालों की भी हर संभव सहायता कर रहे हैं।

 इस बीच एक शख्स ने सोनू सूद को ट्वीट किया कि मेरे पड़ोसी सीताराम की पत्नी का होम टाउन वाराणसी में निधन हो गया है। वो अंतिम संस्कारों के लिए बनारस जाने की कोशिश कर रहे हैं। वो तीन लोग हैं। कृपया उनकी मदद कीजिए। उसने यह भी लिखा कि आपके अलावा हमारे सामने कोई विकल्प नहीं है। 

इसके जवाब में सोनू सूद ने लिखा- आपकी क्षति के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनको कल भेज दूंगा। वो जल्द अपने घर पहुंच जाएंगे। भगवान उन पर कृपा करे। ऐसी ही एक गुज़ारिश ने उन्हें इमोशनल कर दिया हैं।

प्रवासियों को घर भेजने के साथ सोनू मुंबई और आस-पास के इलाक़ों में चैरिटी वर्क में भी जुटे हैं। जरूरतमंदों को खाना और राशन भिजवाने के लिए वो एनजीओ के जरिए सक्रिय हैं। सोनू सूद ने एनजीओ रोटी घर को 5000 नींबू पानी और 1500 सैनिटरी पैड्स डोनेट किये हैं, जिन्हें मुंबई और ठाणे की ग़रीब बस्तियों में बच्चों और महिलाओं को बांटा जाएगा। इस मदद के लिए बधाई देने पर सोनू ने लिखा- मेरे लिए ख़ुशी की बात है दोस्त। अच्छा काम करते रहो। और किसी चीज़ की ज़रूरत हो तो बोलना। सोनू सूद मई महीने से प्रवासियों को उनके घर भेज रहे हैं।

 

Sonu Sood

 इसकी शुरुआत उन्होंने मुंबई से कनार्टक कुछ प्रवासियों को भेजकर की थी। इसके बाद देश के सभी हिस्सों में वो अटके और भटके प्रवासियों को उनके घर भेजने का इंतज़ाम रहे हैं। इनमें यूपी, बिहार और उत्तराखंड के लोग शामिल हैं।

Related Story