सोशल मीडिया पर वायरल हुईं वॉरियर आजी, सोनू सूद और रितेश देखमुख करेंगे बुजुर्ग महिला की मदद

By Neetu July 24, 2020, 6:01 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - देश और दुनिया भर में फैले कोरोना का कहर भयंकर रूप ले रहा है। देश में 12 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। लिहाजा जगह-जगह फिर से लॉकडाउन की स्थिति बन रही है। पिछले 3 महीने से देशभर में लगे लॉकडाउन में पहले ही बहुत सारे लोगों के सामने दो वक्त की रोजी-रोटी का संकट खड़ा कर दिया है और स्थिति दिन पर दिन और ज्यादा खराब होती जा रही है। कई लोग बेरोजगार हो गए हैं तो कई ऐसे भी हैं जो कुछ छोटा मोटा काम कर अपना और अपने परिवार का पेट पालने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक बुजुर्ग महिला का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जो अपना पेट पालने के लिए इस उम्र में सड़क पर करतब दिखा रही हैं।

हालांकि ये कोई मामूली करतब नहीं है जो भी इस बुजुर्ग महिला के करतब को देख रहा है वो दांतो तले उंगलियां दबा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो को रितेश देशमुख ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है। वीडियो में 75 साल की ये बुजुर्ग महिला सड़कों पर डंडों की मदद से जबरदस्त करतब दिखा रही हैं। वह बंबू स्टिक की मदद से ऐसे ऐसे स्टंट कर रही हैं जो बेहद डरा रहे हैं। आपको बता दें कि इस बुजुर्ग का दाहिना हाथ टूटा हुआ है। इनका नाम शांता बाई पवार है। 

वो पैसों के लिए इस उम्र में ये सब करने के लिए मजबूर हैं। इस बुजुर्ग महिला की लगन और मेहनत को देखकर अच्छे अच्छों का दिल पसीज रहा है। लिहाजा बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख(Riteish Deshmukh) ने सोशल मीडिया पर इस बुजुर्ग महिला की डिटेल मांगी है। रितेश ने ट्वीट कर लिखा -वॉरियर आजी ! क्या कोई मुझे इनका कांटेक्ट नंबर दे सकता है ? खास बात तो ये है कि रितेश की ये कोशिश नाकाम नहीं गई और उन्हें महिला से संपर्क करने का रास्ता मिल गया। 

इसको लेकर भी रितेश देशमुख ने ट्वीट कर सभी का धन्यवाद दिया और लिखा- हम इन प्रेरणादायक वॉरियर आजी  मां से जुड़ चुके हैं। वैसे रितेश देशमुख अकेले ऐसे सितारे नहीं है जो सोशल मीडिया पर किसी जरूरतमंद की मदद करने के लिए आगे आए हो बल्कि बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद(Sonu Sood) भी इसी कड़ी में पिछले कई महीनों से काम कर रहे हैं। सोनू सूद ने भी इस बुजुर्ग महिला के वीडियो को शेयर करते हुए इनकी कांटेक्ट डिटेल्स मांगी है ताकि इनकी मदद की जा सके। सोनू सूद ने ट्विटर पर लिखा- मैं एक छोटा सा ट्रेनिंग स्कूल खोलना चाहता हूं जहां पर ये महिला और बाकी लोगों को डिफेंस टेक्निक सिखा सके।

सोनू सूद ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के एक परिवार की भी मदद करने की घोषणा की है। दरअसल ट्विटर पर सोनू सूद ने अपने चाहने वालों को जानकारी दी कि हिमाचल प्रदेश का एक परिवार है जो अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए पैसा नहीं जुटा पा रहा है।

 लिहाजा उन्हें अपने घर की गाय बेचनी पड़ी। सोनू सूद ने लिखा- क्यों ना इस परिवार की गाय वापस लाई जाए क्या ? कोई मुझे इनकी डिटेल दे सकता है ?

इतना ही नहीं सोनू सूद ने हाल ही में किर्गिस्तान में फंसे लगभग 2500 विद्यार्थियों को भारत लाने की कवायद की है। 135 विद्यार्थी भारत आ चुके हैं और 10 फ्लाइट में बाकी विद्यार्थी भी धीरे-धीरे भारत की ओर बढ़ रहे हैं। देश में आई तमाम मुसीबतों के वक्त बॉलीवुड अभिनेता इस तरह से जमीन पर उतर कर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं और हर किसी की तारीफ पा रहे हैं।

Related Story