दुबई में फंसे सोनू पर मंडराए संकट के बादल, हो रही है गिरफ्तारी की मांग

By Arunima April 21, 2020, 6:47 p.m. 1k

पूजा राजपूत

कोरोना (Coronavirus) संकट काल में कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ (Bollywood Celebrities) विदेश में फंसे हैं। इन्हीं स्टार्स में से एक हैं फेमस बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam)। सोनू निगम इनदिनों दुबई में रह रहे हैं। दरअसल, सोनू निगम लॉकडाउन से पहले अपने बेटे और परिवार के पास कुछ दिन की छुट्टियां बिताने के लिए दुबई गए थे। इसी बीच कोरोनवायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण की वजह से देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया, और सोनू ने स्थितियां सामान्य हो जाने तक दुबई में ही रहने का फैसला ले लिया।

लेकिन इसी सोनू पर नए विवाद के बादल मंडरा रहे हैं, सोनू निगम की गिरफ्तारी (Arrest) की मांग की जा रही है। हैरानी की बात ये है कि इस मांग की वजह है सोनू के तीन साल पहले किए गए ट्वीट। दरअसल सोनू ने तकरीबन तीन साल पहले अज़ान (Azaan) को लेकर कुछ ट्वीट्स किए थे। जिसके बाद काफी बड़ा बवाल भी खड़ा हो गया था और अब एक बार फिर उसी तीन साल पुरानी कोन्ट्रोवर्सी की वजह से कर रहे है। ट्विटर पर सोनू निगम ट्रैंड कर रहे हैं। 

एक यूजर्स का कहना है कि, ‘सोनू निगम को अज़ान की आवाज़ की वजह से दिक्कत होती थी, हर रोज़ वो मुस्लमानों के खिलाफ कुछ बोलते थे। अब वो इनदिनों दुबई मैं हैं, तो उनकी इस सम्स्या का समाधान होना चाहिए।‘इसके साथ ही यूज़र ने दुबई पुलिस को टैग भी किया है। और उन्हें सोनू के वो ट्वीट्स भी शेयर किए हैं, जिसमें सोनू ने अज़ान की आवाज़ से होने वाली दिक्कत के बारे में बात कही थी। इस खबर के वायरल होते ही सोनू निगम ट्विटर पर ट्रैंड करने लगे हैं। यूज़र्स सोनू को ज़बरदस्त ट्रोल कर रहे हैं।

वहीं विवाद बढ़ता देख सोनू ने अपना ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है। आपको बता दें कि तीन साल पहले सोनू निगम ने ट्विटर पर अज़ान की आवाज़ से होने वाली दिक्कत के बारे में लिखा था। 

सोनू ने कहा था - कि ‘वो मुस्लिम नहीं है, फिर भी रोज़ सुबह उन्हें अज़ान की आवाज़ से उठना पड़ता है।

 भारत में धर्म को थोंपना कब बंद होगा।‘सोनू का इशारा मंदिर, मस्ज़िद और गुरुद्वारों में लगे लाउडस्पीकर से हो रहे ध्वनि प्रदुषण की तरफ था। लेकिन जिसकी वजह से उस वक्त देश में बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। 

अज़ान कोन्ट्रोवर्सी के बाद सोनू निगम ने अपना सिर भी मुंडवा लिया था और अब एक बार फिर सोनू निगम के वही विवादित ट्वीट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी की मांग ट्विटर पर ट्रैंड कर रही है।

Related Story