47 साल के हुए बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम, देखिए इनके परिवार की तस्वीरें

By July 30, 2020, 10:03 a.m. 1k

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम का आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। 30 जुलाई 1973 को हर‍ियाणा के फरीदाबाद में सोनू का जन्म हुआ था। सोनू न‍िगम ने शादी पार्ट‍ियों और स्‍टेज प्रोग्राम्‍स में गाकर अपने कर‍ियर की शुरुआत की थी । 90 के दशक में सोनू के गाने सबसे ज्यादा पसंद किए गए थे और आज तक उनके शानदार गानों को लोग पसंद करते हैं । 

4 साल की उम्र से सोनू ने गाना गाने की शुरुआत की थी । सब फिर क्या था सोनू न‍िगम फ‍िल्‍मों में गाने का सपना लेकर मुंबई पहुंचे थे और यहां उन्‍होंने मोहम्‍मद रफी के गाने गाना शुरू क‍िया। सोनू न‍िगम को गायकी का हुनर व‍िरासत में म‍िला है । उनके प‍िता अगम कुमार न‍िगम गायक थे और पहली बार सोनू न‍िगम में उन्‍हीं के साथ एक कार्यक्रम में गाना गया था।

आज सोनू बॉलीवुड के सबसे महंगे स‍िंगर्स की ल‍िस्‍ट में शुमार हैं। सोनू अपनी लव-लाइफ के चलते  भी खूब सुर्खियों में रहे हैं। सोनू न‍िगम ने 15 साल छोटी एक्ट्रेस मधुर‍िमा न‍िगम से सात साल तक अफेयर के बाद फरवरी 2002 में शादी की थी। 

कहा जाता है कि दोनों की मुलाकात एक शो के दौरान हुई थी। पहली ही नजर में सोनू उन्‍हें अपना द‍िल दे बैठे थे। मधुर‍िमा ह‍िंदी सह‍ित तम‍िल, तेलुगू, मलयालम भाषा की कई फ‍िल्‍मों में काम कर चुकी हैं, लेक‍िन वह लाइमलाइट से दूर रहती हैं।

32 साल की मधुर‍िमा एक बच्‍चे की मां हैं, लेक‍िन खूबसूरती में वो क‍िसी से कम नहीं हैं। बंगाली पर‍िवार से ताल्‍लुक रखने वाली मधुर‍िमा सोनू न‍िगम के आउटफ‍िट्स ड‍िजाइन करती हैं। कंसर्ट में अक्‍सर सोनू न‍िगम उन्‍हीं के ड‍िजाइन क‍िए गए आउटफ‍िट पहनते हैं। 

दोनों का एक बेटा हैं जिसकी नाम नेवान निगम है। निवान ने हाल ही में अपना 13वां जन्मदिन मनाया था। सोनू बेटे के साथ अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

Related Story