सोनम कपूर से भी ज्यादा अमीर हैं पति आनंद आहूजा, करोड़ों की प्रॉपर्टी के है मालिक

By Aditi July 30, 2020, 9:56 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं । इन दिनों आनंद पत्नी सोनम के साथ लंदन में हैं । आनंद लंदन में अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं । बीते दिनों एक्ट्रेस सोनम पति के जन्मदिन के लिए काफी एक्साइटेड नजर आ रही थी । 

आनंद अहूजा के जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारें में बता रहे है। सोनम कपूर एक तरफ जहां बॉलीवुड में नाम कमा रही हैं । वहीं उनके पति बॉलीवुड से दूर एक नामी बिजनेसमैन हैं । बता दें कि कमाई के मामले में सोनम कपूर से कई गुना आगे हैं आनंद आहूजा ।

दिल्ली के नामी बिजनेसमैन हरीश आहूजा के पोते हैं आनंद आहूजा। सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा के पास ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेश में भी प्रॉपर्टी है। दिल्ली, मुंबई और लंदन में आनंद अपनी प्रॉपर्टी बना चुके हैं । 

आपको बता दें कि शादी के बाद सोनम पति आंनद के साथ लंदन शिफ्ट हो चुकी है। लंदन में आनंद अहूजा का अपना बिजनेस है। आनंद और सोनम का घर लंदन के सबसे महंगे इलाके में है। सोनम-आनंद का बंगला वेस्ट लंदन के नॉटिंग हिल (Notting Hill ) में है। लंदन इंग्लैड का बेहद खूबसूरत और ठंडा शहर है। इसी शहर में सोनम-आनंद ने अपना खूबसूरत घर बसाया है जो कि देखने में उन्हीं की तरह स्टाइलिश और लाजवाब है।

बात करें उनकी पुश्तैनी घरों की तो आनंद के दादा हरीश आहूजा ने दिल्ली के लुटियन्स जोन में बंगला खरीदा था। जिसकी कीमत 173 करोड़ रुपए है। ये घर 3170 सक्वॉयर फीट के एरिया में फैला हुआ है। लुटियन्स जोन के अलावा दिल्ली के गोल्फ लिंक में भी आनंद आहूजा का भी घर है। 

यही नहीं आहूजा फैमिली के नाम से देश की सबसे बड़ी एक्सपोर्ट कंपनी है । ये कंपनी GA, Tommy Hilfiger जैसे ब्रांड्स के साथ डील करती है । इसके साथ ही आनंद आहूजा क्लोदिंग ब्रैंड 'Bhane'  के सीईओ और को-फाउंडर हैं । 

आनंद आहूजा की ये कपंनी दिल्ली बेस्ड है और भारत में सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट इस कंपनी से की जाती है । इसके अलावा आनंद आहूजा एक मल्टी ब्रांड जूतों की कंपनी वेज नॉन-वेज के भी मालिक  हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने अपनी शादी की दूसरी सालगिरह मनाई थी । इन दोनों ने आठ मई साल 2018 को शादी की थी । इस शाही शादी में पूरा बॉलीवुड शामिल हुआ था । 

 आपको बता दें कि  साल 2014 में सोनम कपूर और आनंद आहूजा की मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात का श्रेय दोनों की कॉमन फ्रेंड परनिया कुरैशी को दिया । परनिया दोनों की ही अच्छी दोस्त हैं । खबरों के मुताबिक सोनम से पहली मुलाकात के एक महीने बाद ही आनंद ने उन्हें प्रपोज कर दिया था, जिसके बाद दोनों के रिश्ते की शुरुआत हुई और आखिरकार मई में ये कपल शादी के बंधन में बंधा ।   

Related Story