सिंगर ध्वनि भानुशाली बनीं इंडिया की नंबर 1 यूट्यूब स्टार

By Aditi May 20, 2020, 9:24 p.m. 1k

रूपाली \ उमेश- बॉलीवुड सिंगर ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) के गाने इन दिनों यूट्यूब पर छाए हुए हैं। 'वास्ते' सॉन्ग (Vaaste Song) से चर्चा में आई सिंगर ध्वनि भानुशाली का करियर इन दिनों सक्सेस की बुलंदियों पर जा पहुंचा है। ध्वनि जो आज इंडियन युवा सेंसेशन मानी जाती हैं। उनके सिंगल्स सॉन्ग्स 'वास्ते' और 'लेजा रे' (Leja Re) इंटरनेट पर छाए हुए हैं और 1.4 बिलियन व्यूज के साथ हर प्ले लिस्ट में नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहे हैं।

ऐसा कर ध्वनि इंडिया की सबसे कम ऐज की फीमेल सिंगर बन गई हैं। जिन्होंने सुपर हिट सिंगल्स 'लेजा रे' और 'वास्ते' के लिए यूट्यूब पर 1.4 बिलियन व्यूज हासिल किए है। शानदार सॉन्ग लेजा रे के साथ ध्वनि की एंट्री काफी धमाकेदार रही थी और उनका ये वीडियो यंग और ओल्ड हर ऐज के लोगों ने काफी पसंद किया। लेजा रे को यूट्यूब पर 600 मिलियन से अधिक बार देखा गया और अभी भी इसके व्यूज बढ़ने का सिलसिला यूंही जारी है। ध्वनि यही नहीं रुकी बल्कि उन्होंने अपने अगले सिंगल वास्ते से एक कदम और बढ़ा कर अपने इस सक्सेस को दोगुना कर दिया। 

वास्ते सॉन्ग ने ध्वनि को न केवल रातोंरात सेंसेशन बना दिया बल्कि उनके अंदर के परफ़ॉर्मर को भी सबके सामने लाया। नेशनल लेवल पर और सभी प्ले लिस्ट में ध्वनि का सॉन्ग नंबर 1 पर ट्रेंड करने लगा। यहां तक कि हाल ही में जारी IFPI ग्लोबल म्यूज़िक रिपोर्ट 2020 में भी ध्वनि का सोलफुल सिंगल सॉन्ग वास्ते 786 मिलियन व्यूज के साथ 2019 का नंबर सॉग रहा। कुल मिलाकर ध्वनि अपने सिर्फ दो सांग्स से अकेले 1.4 बिलियन से अधिक व्यूज दे चुकी है जो काबिल-ए-तारीफ है।

अपने इस सक्सेस पर बात करते हुए ध्वनि ने कहा, - "मुझे नहीं लगता कि ये गिनती अभी यहां रुकने वाली है। ये गाना अप्रैल 2019 में रिलीज हुआ और इसके बाद से लोगों ने जो प्यार दिया है उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं इस गाने के जरिए लोगों तक पहुंचना चाहती थी लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि हमें इतनी सक्सेस मिलेगी।" ध्वनि ने आगे कहा," मैं हमेशा एक पॉप आइकन बनना चाहती थी और आज मैं जहां भी जाती हूं। लोग मुझे पहचानते है और मुझे बहुत सारा प्यार देते है। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे और मेरे सांग्स को इतना सारा प्यार और सपोर्ट दिया। अपने फैन्स और ऑडियंस के बिना मैं इस सक्सेस को कभी हासिल नहीं कर पाती। 

ध्वनि ने बताया, - "साथ ही फैक्ट ये है कि एक साथ दोनों सांग्स ने इंटरनेट पर 1.4 बिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है। जिससे मुझे काफी खुशी और प्राउड (Proud) फील हो रहा है। इस खास मौके पर मैं भूषण कुमार, टी-सीरीज़ और पूरी टीम को मुझे अपना टैलेंट दिखाने का मौका देने के लिए धन्यवाद करना चाहूंगी। तनिष्क बागची का स्पेशल धन्यवाद, जिन्होंने कम्पोजीशन के साथ इसे और भी अच्छा बनाया, राधिका राव और विनय सप्रू जिन्होंने म्यूजिक वीडियो को खूबसूरती से डायरेक्ट किया।

आपको बता दें कि ध्वनि भानुशाली ने दो साल पहले वेलकम टू न्यूयॉर्क और वीरे दी वेडिंग जैसी फिल्मों के गानों के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद फिल्म सत्यमेव जयते का गाना दिलबर, फिल्म लुका छुपी का गाना दुनिया, फिल्म कबीर सिंह का गाना बेखयाली, फिल्म साहो का गाना साइको सैया और फिल्म स्ट्रीट डांसर 3 डी का गाना नाची नाची गाकर उन्होंने ऑडियंस के दिल में अपनी अलग जगह बना ली।

Related Story