सुशांत की बहन श्वेता सुनाएंगी सुशांत से जुड़े किस्से, बताया निधन से 4 दिन पहले क्या बातें हुई थीं

By Neetu July 27, 2020, 11:21 a.m. 1k

पूजा राजपूत- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत दुनिया से के निधन से उनके परिवारस, दोस्तों और फैंस को जो ज़ख्म मिला है, वो अभी भी ताज़ा है। उनका परिवार इस सदमें से धीरे-धीरे उबरने की कोशिश कर रहा, सुशांत के साथ बिताई 34 सालों की यादें परिवार का पीछा नहीं छोड़ रही हैं। ये सभी यादें आज भी इस कदर ताज़ा हैं जैसे कल की ही बात थी। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ती अब अपनी इन्हीं यादों को, भाई से जुड़े किस्सें को अपने ब्लॉग के ज़रिए उनके फैंस के साथ शेयर करेंगी।

श्वेता ने फेसबुक पर एक लंबा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होने अपने और सुशांत के जन्म से लेकर उनके स्कूल टाइम और अपनी शादी तक की कुछ यादों को साझा किया है। इसके साथ ही श्वेता ने अपने ब्लॉग के बारे में बताया है जिसे उन्होने नाम दिया है ‘भाई की कहानी बहन की ज़ुबानी’।

पहली किश्त में श्वेता ने खुलासा किया है, कि सुशांत से उनकी आखिरी बात उनके निधन से चार दिन पहले ही हुई थी।

 श्वेता ने सुशांत के साथ अपनी व्हॉट्सएप चैट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें श्वेता सुशांत से न्यूयॉर्क आने के लिए कह रही हैं। साथ ही सुशांत ने भी लिखा है कि उनका भी बहुत मन करता है।

भाई-बहन की इस बात से साफ ज़ाहिर हो रहा है कि श्वेता सुशांत को एक महीने के लिए अपने पास अमेरिका बुलाना चाहती थीं, लेकिन सुशांत किन्ही उनझनों में उलझे थे।

अपने इस पोस्ट में श्वेता ने यह भी खुलासा किया है कि सुशांत के माता-पिता हमेशा से एक बेटे की चाहत रखते थे, क्योंकि वह अपने पहली संतान जो कि एक बेटा था, उसे डेढ़ साल की उम्र में ही खो चुके थे। बेटे के लिए सुशांत के माता-पिता ने मन्नत मांगी थी, मां भगवती की प्रार्थना, व्रत किया करते थे। इसी दौरान दिवाली के दिन श्वेता ने जन्म लिया। उनकी मां ऊषा देवी श्वेता को अक्सर लक्ष्मी कहकर पुकारती थीं।

श्वेता के जन्म के एक साल बाद सुशांत का जन्म हुआ था। सुशांत और श्वेता बचपन से ही एक-दूसरे के काफी करीब थे। दोनों की स्कूलिंग भी साथ ही हुई। श्वेता लिखती हैं कि सुशांत अक्सर अकेलापन महसूस होने के बाद अपनी क्लास से निकलकर श्वेता की क्लास में आकर बैठ जाया करते थे।

श्वेता लिखती हैं कि वह बचपन से ही अपने भाई के लिए बेहद प्रोटेक्टिव थीं। 2007 में हुई अपनी शादी के दिन को याद करते हुए श्वेता ने लिखा है कि विदाई के वक्त वह और सुशांत एक-दूसरे से गले लगकर खूब रोए थे। श्वेता ने अपनी शादी के एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें दुल्हन बनी श्वेता के बगल में सुशांत बैठे हैं, और उनके चेहरे पर वही दिलों की जीत लेने वाली बड़ी सी मुस्कान है।

लेकिन अमेरिका जाने के बाद भी श्वेता सुशांत से जुड़ी रहीं। वह अक्सर सुशांत को अमेरिका में आकर छुट्टियां बिताने के फोर्स किया करती थीं, ताकि वह बचपन के उनदिनों को एक बार फिर से जी पाएं।

अपनी पोस्ट के अंत में श्वेता लिखती हैं कि “मैं सिर्फ यही चाहती हूं कि काश मैने उसे हर चीज़ से सुरक्षित रखा होता...मेरी सिर्फ यही इच्छा है कि मैं सुबह जागूं और अपने भाई को अपने बगल में देखूं...और यह एहसास करूं कि यह पूरा प्रकरण सिर्फ एक बुरे सपने के अलावा और कुछ ना हो”।

Related Story