प्राइम वीडियो पर 'गुलाबो सिताबो' का वर्ल्ड प्रीमियर, इस दिन रिलीज होगी फिल्म !

By Arunima May 14, 2020, noon 1k

देश भर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन नए नए केस सामने आ रहे है । ऐसे में लॉकडाऊन की मियाद बढ़ती जा रही है। कोरोना का असर फिल्म इंडस्ट्री पर भी काफी बुड़ा पड़ रहा है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच अभी कोई भी फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज नहीं हो रही हैं। ऐसे में अब  फिल्ममेकर्स अपनी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की सोच रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर ये है कि अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म गुलाबो अब 12 जून को प्राइम वीडियो पर आ रही है। इन दोनों स्टार्स के फैंस के लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है।  इस बात का  ऐलान अमिताभ बच्चन ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया है। उन्होंने ये लिखा है कि मैंने 1969 में फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन की। 2020 आ गया है। 51 साल हो गए हैं। कई सारे नए चैलेंजेज देखें। अब एक नई चुनौती आ गई है।  मेरी फिल्म गुलाबो सिताबो डिजिटल पर आ रही है। 12 जून को एक साथ 200 देशो में अमेजन प्राइम पर फिल्म का प्रीमियर होगा। ये सब मेरे लिए चौंकाने वाला है। इस बदलाव का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। ''

 फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर दो सौ देशों में एक साथ 12 जून को इसी ओटीटी पर होने जा रहा है। जाहिर लॉक डाउन में दर्शक इस फिल्म को घर बैठे देख सकेंगे और वो फिल्म के मेकर्स के फैसले से काफी खुश हैं। गुलाबो सिताबो में पहली बार अमिताभ और आयुष्मान एक साथ नजर आ रहे हैं ।

आपको बता दे कि फिल्म में अमिताभ लखनऊ शहर के एक नवाबी मकान मालिक का किरदार अदा कर रहे  हैं जबकि आयुष्मान उनके किराएदार के रोल में हैं। महानायक इस फिल्म में बेहद बुजुर्ग व्यक्ति के रोल में है। फिल्म में बिग बी के लुक की काफी चर्चा है।  इस फैमिली ड्रामा कॉमेडी फिल्म को जूही चतुर्वेदी ने लिखा है। जूही अपनी अलग कहानियों के लिए ही जानी जाती हैं।

इस  फिल्म की शूटिंग लखनऊ में शुरू हुई थी। आयुष्मान ने फिल्म की शूटिंग को सिर्फ 22 दिनों में पूरा कर लिया था। शूजीत सरकार के जाने माने फिल्म मेकर हैं और वो अलग तरह की फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं। आय़ुष्मान ने उनके साथ पहले भी काम कर चुके हैं । शूजीत की फिल्म विक्की डोनर से आयुष्मान बॉलीवुड में लॉन्च हुए थे । वहीं अमिताभ बच्चन इससे पहले उनके साथ पिंक जैसी फिल्म में काम कर चुके हैं। गुलाबो सिताबो एक दिलचटस्प फिल्म मालूम होती है ऐसे में डिजिटल पर फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलना तय है।

 

Related Story