44 साल के हुए एक्टर शाइनी आहूजा, अपनी इस गलती की वजह से है बॉलीवुड से गुमनाम

By Aditi May 15, 2020, 12:09 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा आज अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं । शाइनी आहूजा का जन्म 15 मई 1975 को देहरादून में हुआ था ।  एक्टर पिछले कई सालों से फिल्मी दुनिया से गायब है । शाइनी ने अपने अभिनय की शुरुआत साल 2005 में फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' से की थी । इसके बाद साल 2006 में फिल्म 'गैंगस्टर' से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली थी । 

लोग के बीच उनकी एक्टिंग की हमेशा से तारीफ हुई। पहली ही फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला जिसके बाद शाइनी आहूजा के खाते में हिट फिल्मों की ऐसी लाइन लग गई कि सब देखते रह गए । लोगों को लगा कि बॉलीवुड को नया स्टार मिल गया है ।

शाइनी आहूजा ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों को दिखा दिया था कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं और ऐसे ही फिल्मों से गुमनाम नहीं होने वाले और फिर एक के बाद एक कई हिट देने के बाद निर्माता-निर्देशक भी शाइनी आहूजा को बाकी स्टार्स के लिए कांटे की टक्कर मानने लगे थे । शाइनी आहूजा का बॉलीवुड करियर हिंदी सिनेमा में अच्छा चल रहा था, लेकिन उनकी एक गलती से उनकी जिंदगी में एक ऐसा तूफ़ान आया जिससे सब कुछ तबाह हो गया । 

साल 2009 में शाइनी आहूजा पर उनकी नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया था, जिसके चलते उन्हें सात साल की सजा भुगतनी पड़ी । हालांकि 2011 में वो बेल पर रिहा भी हो गए थे । रेप केस से शाइनी आहूजा का फिल्मी करियर बर्बाद हो गया । 

हालांकि निर्देशक अनीस बज्मी ने उन्हें 2015 में आई अपनी फिल्म 'वेल्कम बैक' में उन्हें काम दिया लेकिन ये रोल इतना छोटा था । 'वेलकम बैक' में नसीरुद्दीन शाह के बेटे का रोल मिला था जिसे लोग उन्हें ज्यादा नोटिस नहीं कर पाए । अभी शाइनी आहूजा के पास कोई फिल्म नहीं है और फिर से बॉलीवुड में कदम जमाने के लिए काम की तलाश कर रहे हैं । 

एक्टर की फैमिली की बात करें तो उनके पिता का नाम सूरज प्रक आहूजा और मां का नाम सीमा आहूजा है । उनकी एक बड़ी बहन हैं । शाइनी आहूजा की शादी अनुपमा आहूजा से साल 2007 में हुई थी। उनकी एक बेटी भी है-आर्शिया आहूजा । एक्टर ने अपने फिल्मी करियर में 'वो लम्हे', 'मेट्रो' और 'भूल-भुलैया' जैसी सुपरहिट फिल्मे की है । 

Related Story