लॉकडाउन के दौरान बहन नम्रता को याद कर भावुक हुई शिल्पा शिरोडकर

By Arunima April 9, 2020, 10:10 p.m. 1k

सारीका स्वरूप

शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar )90s के दौर की हिट एक्ट्रेस थीं। उन्होंने कई हिट फिल्में दीं जिनमें किशन कन्हैया हम , आंखे, खुदा गवाह और गोपी किशन शामिल हैं। शिल्पा शिरोडकर फिलहाल लॉकडाउन के दौरान अपनी बेटी और पति के साथ इंडिया से  मिलो दूर दुबई में है। वही उनकी बहन नर्मता उनसे दूर हैदराबाद मे है। शिल्पा इस वक़्त अपनी बहन को बहुत ज्यादा मिस कर रही है। 

उन्होंने भावुक होकर बताया कि जैसे ही चीजें बेहतर होगी, वे पहली फ्लाइट पकड़ कर अपनी बहन से मिलने के लिए हैदराबाद जाएंगी। साथ ही दुबई के  स्थिति के बारे में भी बात कि,  कहती है "हम कुछ हफ्तों से घर के अंदर ही है । मेरी बेटी स्कूल नही जा रही है घर पर ही पढाई कर रही , मेरे पति भी घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं।

 इस  संकट ने मुझे एक बात सिखाई है, चाहे कोई भी हो, किसी भी धर्म का हो या उसके  बैंक में कितना भी पैसा हो, हम सब इस समय में एक साथ हैं और इस वायरस को  फैलने से रोक रहे हैं।" अपने और परिवार की देखभाल करने के अलावा, शिल्पा शिरोडकर जरूरतमंदों कि भी मदद कर रही है। 

उन्होने बताया कि ,हमारा एक मेड  था, जो हमारे लिए काम करते था जब हम मुंबई में थे, हम इस वक़्त उसकी भी आर्थिक रुप से  मदद कर रहे है। इसके अलावा भी हमारे यहां और मेड  काम कर रहे हैं और वे अच्छी तरह से हमारी  देखभाल कर रहे हैं। मैंने सभी के लिए विटामिन लिया  है, जिससे वो स्वस्थ रहे। 

इस बिंदु पर, हम केवल इतना कर सकते हैं कि उन्हें भावनात्मक और आर्थिक रूप से मजबूत बनाएं और परिवार के तौर पर हम यही कर रहे हैं।" इस बीच, सोशल मीडिया के द्वारा वो लोगों में जागरूकता फैलाने का प्रयास कर रही  है।हाल ही में उन्होंने अपनी भतीजी सितारा ( नर्मता और महेश की बेटी) का एक  वीडियो शेयर किया जिसमें वो कोरोनावायरस के बारे में बात की है। 

वो कहती है कि सीतारा सिर्फ 7 साल कि है, और उसे वर्तमान स्थिति के बारे मे सब पता है, आप लोग भी अपने बच्चो को इस स्थिति के बारे में ठीक से समझाओ। शिल्पा ये भी कहती है कि मै इस स्थिति से परेशान नहीं हूँ , मुझे परिवार के साथ टाईम स्पेन्ड करने का समय मिल रहा, नर्मता इतनी बिज़ी रहती थी कि उसके पास बात करने का टाईम नही होता था, लेकिन अब हम दोनो अक्सर वीडियो कॉल पर बात करते रहते है।

 यह एक अच्छी बात है। आपको बता दे कि देश मे कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है। भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 169 लोगों की मौत हो चुकी है और 5865 लोग इससे संक्रमित हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा।

Related Story