अमेरिका में मनाया जाता है श्रेया घोषाल डे, 2010 से हुई थी इसकी शुरुआत

By Aditi March 12, 2020, 12:33 p.m. 1k

बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) का आज अपना 36वां जन्‍मदिन सेलिब्रेट कर रही है। 12 मार्च 1984 में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सिंगर का जन्म हुआ था। बहुत कम लोग जानते है कि श्रेया ने सिर्फ 4 साल की उम्र में गायकी की शुरुआत की थी। 

श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) ने महज 6 साल की उम्र में रावतभाटा क्लब में अपना पहला स्टेज शो किया था। भारत के साथ साथ विदेशों में भी श्रेया की पहचान बनी हुई हैं। 

कई फ‍िल्‍मफेयर पुरस्‍कार जीत चुकीं श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) के नाम अमेरिका में एक दिन डेडिकेट किया गया है। जी हां अमेरिका के ऑहियो राज्य के गवर्नर ट्रिक स्ट्रिकलैंड ने 26 जून श्रेया को समर्पित करते हुए इसे श्रेया घोषाल डे के नाम से मनाने का एलान किया था। 2010 में पहली बार श्रेया घोषाल डे मनाया गया था। 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) ने साल 2015 में शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी की थी। श्रेया और शिलादित्य की मुलाकात स्कूल के रियूनियन के दौरान हुई थी। शादी से पहले दोनों 10 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे। 

आपको बता दें कि श्रेया (Shreya) को संजय लीला भंसाली ने 75वें चिल्ड्रेन्स डे स्पेशल शो में परफॉर्म करते हुए स्पॉट किया था। श्रेया (Shreya) की परफॉर्मेंस से इंप्रेस होकर उन्हें फिल्म देवदास में उन्हें गाने का मौका दिया था।  

श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) ने शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित की फिल्म देवदास से करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने बैरी पिया, 'छलक-छलक, डोला रे गाने गाए थे। श्रेया घोषाल अभी तक 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी हैं।  

Related Story