कंगना रनौत के सपोर्ट में आए शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- 'लोग उनसे जलते हैं'

By Arunima July 25, 2020, 6:11 p.m. 1k

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद से ही फिल्म इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद के मुद्दे पर बात शुरू हो गई है। एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut), जो शुरू से ही इस मुद्दे पर बोलती आई हैं, अब एक बार फिर बॉलीवुड माफिया पर निशाना साधा और खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे ये लोग उनके खिलाफ गिरोह बनाकर बाहरी लोगों के करियर और जीवन दोनों को बर्बाद करते हैं। इसी बीच बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) उनके पक्ष में उतरे हैं। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, 'छोटे शहर की मानसिकता' को लेकर बात करने वाले लोगों पर सवाल उठाया। फिल्म उद्योग से जुड़े कुछ बड़ी हस्तियों का उदाहरण देते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'सभी बड़े नाम जो आप ले रहे हैं, उनमें से अधिकांश - अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र - वो तथाकथित छोटे शहरों से हैं। वो बहुत बड़े शहरों से नहीं आए हैं। आप प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को भी देख सकते हैं, वो सभी छोटे शहरों से हैं।' शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर कंगना रनोट के बारे में बात की, जो उत्तर भारत के एक छोटे से शहर से आती हैं, और उन्हें 'महिलाओं का धर्मेंद्र' कहा है। 

उन्होंने कहा, 'वह कठिन समय का सामना करते हुए जीवन में आगे बढ़ी है और अभी भी अच्छा कर रही है। ज्यादातर लोग कंगना के खिलाफ बोलते हैं या वो कंगना का विरोध करते हैं क्योंकि उन्हें उससे जलन होती है। वो सोचते हैं कि हमारे एहसानों के बिना और हमारी मर्जी के बिना और हमारे समूह का हिस्सा बने बिना, हमारे धक्कामुक्की के बिना, यह लड़की कैसे सफल हुई? ’उन्हें यह पसंद नहीं है। वो ईर्ष्यालु हैं। उनमें एक हीन भावना है। यही कारण है कि कंगना 'महिलाओं का धर्मेंद्र' है। उसने खुद को धरम जी की तरह साबित किया और भगवान ने उसे आशीर्वाद दिया।'

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता की मृत्यु फांसी के कारण हुई थी, हालांकि सोशल मीडिया पर कई षड्यंत्र के सिद्धांत के दावे किए जा रहे है, जिसमें कहा गया है कि वह आत्महत्या से नहीं मरे। सुशांत के के निधन के बाद मानसिक स्वास्थ्य और अवसाद पर गहन चर्चा हुई और बाद में भाई-भतीजावाद, पक्षपात जैसे विषय सुर्खियों में आए। सुशांत की हाल ही में फिल्म 'दिल बेचारा' रिलीज हुई हैं। 

Related Story