मुजफ्फरपुर के बच्चे का दिल दहला देने वाला वायरल वीडियो देख पिघले शाहरुख खान, बच्चे की मदद के लिए SRK ने बढ़ाया हाथ

By Arunima June 1, 2020, 9 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल

कोरोना वायरस महामारी के बीच लगातार दिल दहलाने वाले वीडियोज़ वायरल हो रहे हैं और इसी बीच मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन(Muzaffarpur Railway Station) से एक माइग्रेंट लेबर के बच्चे का भी वीडियो वायरल हुआ जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया और माइग्रेंट लेबर पर आई मुसीबतों को हाईलाइट कर हर किसी को सोच में डाल दिया। 

वीडियो के वायरल होने के बाद, बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान(Shahrukh khan) और उनके मीर फाउंडेशन(Meer Foundation) ने बच्चे की मदद और फाइनेंशियल हेल्प(Financial Help) की पेशकश की है और बच्चे की देखभाल अब उसके दादा-दादी ने करने की ठान ली है। 

मीर फाउंडेशन ने हाल ही में ट्वीट(Tweet) के जरिए हेल्प की पेशकश करते हुए लिखा, "मीर फाउंडेशन आप सब लोगों का शुक्रियाअदा करता है कि आपने हमे इस बच्चे से मिलवाया, बच्चे का ये वीडियो वाकई दिल दहला देने वाला है। हम अपनी तरफ से बच्चे की मदद की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं और बच्चा फिलहाल अपने दादा-दादी के साथ है।"

वहीं मीर फाउंडेशन के इस ट्वीट को रि-ट्वीट(Retweet) करते हुए शाहरुख ने लिखा है, "आप सभी का धन्यवाद की आप ने हमे इस छोटे बच्चे से मिलवाया। हम प्रे(Pray) करते हैं कि बच्चा अपने पैरेंट्स को खोने के दर्द को सहन कर सके। मैं समझ सकता हूं कि उसे अभी कैसा फील हो रहा होगा...इस नाजुक घड़ी में हमारा प्यार और साथ इस बच्चे के साथ है।" 

वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन का है जहां एक बच्चा अपनी मरी हुई मां को ज़िंदा समझकर चादर से कवर करते हुए नज़र आ रहा है। 35 साल की मरी हुई इस महिला का नाम अरविना खातुन है जो रेलवे स्टेशन पर पड़ी नज़र आ रही है, पास में दो कपड़ों से भरे बैग भी दिखाई दे रहे हैं। महिला और उसके दो छोटे बच्चे 25 मई को अहमदाबाद के श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यहां पहुंचे थे।

शाहरुख खान इस मुश्किल समय में देश के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर दम आगे हैं। हाल ही में, कोलकाता अम्फान चक्रवात से प्रभावित हुआ था और शाहरुख खान ने अपनी वाइफ गौरी खान(Gauri Khan) और अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) के साथ मिलकर लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया था। 

शाहरुख खान के ग्रुप की कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स कोविड-19 की लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी और गवर्नमेंट के मुहिम का सपोर्ट करते हुए कई पहल की अनाउंसमेंट कर चुकी हैं। शाहरुख भी  महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट डोनेट कर चुके हैं। साथ ही SRK, वाइफ गौरी खान के साथ, कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए अपना पर्सनल ऑफिस भी दे चुके हैं। 

इन सभी पहल के अलावा भी शाहरुख खान हर किसी की मदद कर रहे हैं। गवर्नमेंट फंड से लेकर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य जरूरतों, हॉस्पिटल में 2000 लोगों के लिए खाना, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख फूड किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को फाइनेंशियल मदद करने तक, शाहरुख कई इनिशिएटिव को बढ़ावा दे रहे हैं।

Related Story