कोरोना वायरस को लेकर वायरल हुआ अक्षय कुमार और शाहरुख खान का वीडियो

By Arunima March 20, 2020, 9:01 p.m. 1k

पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च यानी रविवार के दिन देश के लोगों से 'जनता कर्फ्यू (Janta Curfew)' की अपील की है और कहा है कि इस दिन घर में ही रहे हैं। बॉलीवुड पीएम नरेंद्र मोदी की इस अपील पर जमकर रिएक्ट कर रहे हैं और इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए लोगों को भी प्रेरित कर रहे हैं। बॉलीवुड में भी कई सितारों ने खुद को सेल्फ आइसोलेशन पर रखा हुआ है।

 इसी बीच हाल ही में सिंगर कनिका कपूर का मामला गर्माया हुआ है। कनिका कपूर हाल ही में कोरोना पॉजीटिव निकली हैं। कनिका जिस पार्टी में थीं, उसमें कई और लोग भी शामिल थे, जिससे बाक़ी लोगों के लिए भी संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है। कनिका के अलावा और भी मामले सुनने को मिले हैं, जिनमें विदेश से आने के बाद होम क्वॉरंटाइन में जाने के बजाए लोग कहीं और चले गये। ऐसे लोगों की अक्षय कुमार ने एक वीडियो जारी करके तगड़ी क्लास लगाई है।

 अक्षय ने हैरानी जताते हुए कहा कि ये लोग पार्टी कर रहे हैं, आख़िर किस सोच के लोग हैं ये। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पहला क़दम यही है कि सोशल इंटरेक्शन कम से कम कर दिया जाए। मगर, कुछ लोग इस बात को समझ नहीं रहे हैं। अक्षय ख़ुद क्वॉरंटाइन में चले गये हैं और उन्होंने वीडियो जारी करके बाक़ी लोगों से भी यही अपील की है कि अगर मुंबई में हैं तो बीएमसी के होम क्वारंटाइन का पालन करें। अक्षय ने कहा- ''मुंबई में जो लोग बाहर से लौटे हैं। जिनका एयरपोर्ट पर टेस्ट किया जा रहा है। दो कोरोना टेस्ट में लो रिस्क केटेगरी में हैं। उन्हें एक स्टाम्प लगाकर होम क्वारंटाइन के लिए भेजा जा रहा है। 

या होटल भेजा जा रहा है। यह समझाकर कि दो हफ़्ते सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। देश के अलग-अलग हिस्सों में जा रहे हैं। शादियों में जा रहे हैं। छुट्टियों में जा रहे हैं। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जा रहे हैं। पार्टियां कर रहे हैं। किस तरह की सोच के लोग हैं ये। क्या मानसिकता है। क्या समझ नहीं आ रहा लोगों को।'' अक्षय आगे कहते हैं- ''कोरोना वायरस छुट्टी पर नहीं है। काफ़ी जोरशोर से काम कर रहा है। 

ओवरटाइम कर रहा है। इस रेस में वो आगे चल रहा है। हमें इस रेस को जीतना होगा। डॉक्टर्स, नर्स, पुलिस, अथॉरिटीज़ लोगों की मेहनत को लंगड़ी ना मारें। यह पहली रेस होगी, जिसमें सबसे पहले रुकने वाला रनर जीतेगा। इस रेस में सब साथ जीतेंगे या हारेंगे। बीएमसी इस मुहर को बैज ऑफ़ ऑनर कहती है। इस सम्मान का अपमान ना करें। किसी ने सोच समझकर ही कहा था- जान है तो जहान है।''

उनके अलावा शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है। जिसमें वो लोगों को कोरोना वायरस के लिए जागरुक कर रहें हैं। साथ ही वो लोगों से घर से बाहर ना निकलने और लोगों से संपर्क से बचने की अपील कर रहें है जिससे इस महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने ये वीडियो कुछ देर पहले ही शेयर किया है। जिसको उनके फैंस काफी पसंद कर रहें हैं।  

ये भी देखिए :- निर्भया के दोषियों को हुई फांसी, बॉलीवुड सितारों का आया रिएक्शन बोले- अब हुआ न्याय

Related Story